छपरा नगर निगम की मेयर राखी गुप्ता को राज्य निर्वाचन आयोग ने किया पदमुक्त, यह है कारण

जिलानामा ताज़ा खबर राजनीति
SHARE

Chapra Mayer Termination : छपरा की मेयर राखी गुप्ता को बिहार निर्वाचन आयोग ने पदमुक्त कर दिया है। तीन संतान होने के मामले में छपरा की मेयर राखी गुप्ता पर यह कार्रवाई की गई है। राज्य निर्वाचन आयोग ने उन्हें इस मामले में नोटिस भेजकर अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया था और वहां इस मामले की सुनवाई चल रही थी। उन्होंने पिछले वर्ष दिसंबर महीने में छपरा के मेयर का चुनाव जीता था।

बताते चलें कि छपरा नगर निगम की पूर्व मेयर सुनीता देवी ने राखी गुप्ता के खिलाफ दो से अधिक बच्चों के होने के बाद भी नगर पालिका चुनाव लड़ने की शिकायत निर्वाचन आयोग से की थी। राज्य निर्वाचन आयोग को भेजे शिकायत में एक जमीन का कागज भी आयोग को भेजा था, जिसमें राखी गुप्ता और उनके पति वरूण प्रकाश ने अपने तीसरे संतान को दत्तक पुत्र के रूप में दूसरे को देने की बात कही है। इस कागजात में वरुण प्रकाश एवं राखी गुप्ता समेत दो गवाह के भी हस्ताक्षर हैं। बताया गया कि इसे निबंधन विभाग ने भी सही माना था।

डीएम-एसडीओ की रिपोर्ट में भी तीन संतान होने की पुष्टि

राज्य निर्वाचन आयोग में इस मामले की सुनवाई हो रही थी। विगत 13 अप्रैल को भी सुनवाई हुई थी। इसके पहले दो तिथियों को सुनवाई हो चुकी थी। इस बीच सदर एसडीओ एवं जिलाधिकारी सारण ने राज्य निर्वाचन आयोग को भेजे अपने रिपोर्ट में राखी गुप्ता के तीन संतान होने की बात कही। 

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)