Bihar Teacher Councelling: छठे चरण की प्रारंभिक शिक्षक नियुक्ति की काउंसिलिंग स्थगित

कैरियर ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Teacher Appointment Councelling: बिहार में शिक्षक नियुक्ति की काउंसिलिंग को एक बार फिर ग्रहण लग गया है। राज्य में छठे चरण की प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 14 दिसंबर से होने वाली तृतीय चक्र की कांउसलिंग तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दी गयी है।

इससे संबंधित अधिसूचना शिक्षा विभाग ने शनिवार को जारी की है। राज्य में छठे चरण की प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए तृतीय चक्र की काउंसलिंग 14 दिसंबर से शुरू होकर 22 दिसंबर तक होने वाली थी।

इसे तत्काल प्रभाव से स्थगित किये जाने संबंधी अधिसूचना में कहा गया है कि वर्तमान पंचायत आम निर्वाचन, 2021 के समापन के उपरांत पंचायत समिति के प्रमुख एवं जिला परिषद के अध्यक्ष का चुनाव हेतु निर्धारित कार्यक्रम की सूचना राज्य निर्वाचन आयोग से मांग की गयी थी, जो अब तक नहीं मिली है।

ऐसी स्थिति में 14 दिसंबर से प्रारंभ होने वाली तृतीय चक्र की कांउसलिंग तत्काल प्रभाव से स्थगित की जाती है। राज्य निर्वाचन आयोग से निर्धारित कार्यक्रम की सूचना प्राप्त होने के उपरांत काउंसलिंग की तिथि तय होगी।

यहां बता दें कि छठे चरण में तकरीबन नब्बे हजार प्रारंभिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए दो चक्र की कांउसलिंग पहले ही हो चुकी है। तीसरे चक्र की काउंसलिंग के बाद चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिये जायेंगे। इसके साथ ही छठे चरण की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी हो जायेगी।