छपरा-हाजीपुर फोरलेन के निर्माण में बाधक बनीं थीं अधिग्रहित भूमि पर बनाई गई संरचनाएं, प्रशासन ने JCB से तोड़ कर हटाया

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। उच्च न्यायालय द्वारा एनएचएआई को छपरा हाजीपुर फोरलेन सड़क को 45 दिनों में बनाने के आदेश के आलोक में मंगलवार को जिला भू-अर्जन पदाधिकारी व सोनपुर एसडीएम सुनील कुमार के नेतृत्व में दरियापुर थाना क्षेत्र के सुमेरपट्टी में निर्माणाधीन फोरलेन के अधिग्रहित जमीन पर बने दर्जनों संरचनाओं को तोड़ा गया। भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ संरचनाओं को तोड़ने के लिए पांच पांच जेसीबी मशीनों को लगाया गया था।

बता दें कि छपरा हाजीपुर फोरलेन सड़क का निर्माण कई वर्षों से विभिन्न कारणों से अधूरा पड़ा हुआ है। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद सड़क निर्माण में तेजी आई है उसी क्रम में पट्टीपुल से पश्चिम में निर्माणाधीन फोर लेन के अधिग्रहित जमीन में आने वाले विभिन्न संरचनाओं को तोड़ने का काम किया जा रहा है वही पट्टीपुल से पूरब पिरगंज तक भी इस परियोजना में आने आने वाले विभन्न संरचनाओं को तोड़ा जाना है।

इस दौरान कई भूस्वामियों ने मुआवजा नही मिलने की बात कह विरोध भी जताया जिसपर सोनपुर एसडीएम ने कहा कि जिनका जिनका भूमि व मकान का मुआवजा मिल गया है फिलहाल उन्ही लोगो के घर को तोड़ा जाएगा। कई मकान मालिकों द्वारा नोटिस मिलने के बाद भी अपने घरों को खाली नही किया गया था। प्रशासन द्वारा उक्त मकान मालिकों को कुछ समय मकान खाली करने के लिए भी दिया गया उसके बाद घर को तोड़ा गया।

घर खाली करने के लिए प्रशासन द्वारा समान निकलने के लिए सहयोग भी किया जा रहा था। मौके पर सोनपुर एएसपी अंजनी कुमार , दिघवारा अंचलाधिकारी प्रवीण कुमार सिन्हा, दरियापुर अंचलाधिकारी,दिघवारा थानाध्यक्ष शोएब आलम व दरियापुर थानाध्यक्ष समेत मधुकॉन कम्पनी के प्रबंधक एसएन छावड़ी आदि मौजूद थे।