इन चार स्टार खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया में वापसी की राह बंद!

खेल ताज़ा खबर
SHARE

IND VS WI : भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है. इस टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. वहीं एशियन गेम्स के लिए बिल्कुल नई टीम चुनी गई है. आयरलैंड के साथ आगामी सीरीज में भी युवा खिलाड़ियों को ही मौका मिलने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में खराब प्रदर्शन के चलते टेस्ट टीम से ड्रॉप किये गए खिलाड़ियों की राह काफी मुश्किल होती जा रही है.

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने डोमिनिका टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रनों से हरा दिया, डोमिनिका टेस्ट मैच में भारत की शानदार जीत के सूत्रधार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल रहे. अपना डेब्यू मुकाबला खेलने वाले यशस्वी ने 171 रनों की पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

आने वाले समय में टेस्ट क्रिकेट में भी चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा कर सकते हैं. ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों को टीम इंडिया में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन करते रहना होगा, युवाओं को तवज्जो मिलने के चलते उन खिलाड़ियों के लिए टेस्ट टीम में वापसी करना मुश्किल होगा!, जो एक समय टीम इंडिया के स्टार परफॉर्मर हुआ करते थे, इनमें चेतेश्वर पुजारा, ऋद्धिमान साहा, ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के नाम शामिल हैं. इनमें से ईशांत शर्मा तो अब कमेंट्री में हाथ आजमा रहे हैं.

इनकी जगह अब आगे ऋतुराज गायकवाड़, सरफराज खान, राहुल त्रिपाठी, अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा, संजू सैमसन, शिवम मावी, हर्षित राणा जैसे खिलाड़ी, जो घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उनमें से यंग खिलाड़ियों का पूल तैयार किया जा सकता है. इस तरह के पूल में शामिल खिलाड़ियों को इंडिया ए जैसी टीमों में शामिल कर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेलने का अनुभव दिलाया जा सकता है.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)