Atiq Ahmed News: उमेशपाल अपहरण केस मे अतीक अहमद दोषी करार

ताज़ा खबर
SHARE

Atiq Ahmed Latest News: उमेशपाल अपहरण केस मे अतीक अहमद को कोर्ट ने दोषी करार दिया है. अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ समेत सभी 10 आरोपी दोषी करार (Atiq Ahmed convicted) दिए गए हैं. इस बीच अतीक के वकील ने कहा कि हम उपरी अदालत में जाएंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed convicted) को गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज ले आकर प्रयागराज के एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया गया जहां फैसला अतीक (Atiq Ahmed News) के खिलाफ गया है. 

इससे पहले माफिया अतीक अहमद को भारी सुरक्षा के बीच गुजरात से उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) लाया जा रहा है. अतीक के काफिले के साथ बड़ी संख्या में यूपी पुलिस के जवान और मीडियाकर्मी चल रहे थे. गुजरात के बाद राजस्थान और मध्य प्रदेश होते हुए काफिला यूपी पहुंचा है. बता दें कि अतीक बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल की हत्या का मुख्य आरोपी है. वह उमेश पाल हत्याकांड का मास्टरमाइंड भी है. इसके साथ ही वह 2006 में हुए उमेश पाल के अपहरण का आरोपी भी है.

बता दें कि सड़क मार्ग से ले जाने के खिलाफ अतीक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी. इस याचिका में अतीक ने मांग की थी कि उसे सड़क मार्ग से यूपी न ले जाया जाए. कोर्ट माफिया की इस याचिका पर मंगलवार 28 मार्च को सुनवाई होने वाली थी. हालांकि उससे पहले ही यूपी पुलिस अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई. अतीक को साबरमती जेल से लाने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व IPS अधिकारी और प्रयागराज के गंगानगर के DCP अभिषेक भारती कर रहे हैं. इन्हीं के ऊपर माफिया अतीक को सही सलामत प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी है।