Bihar News: ज्यादा मोमोज खाने का लगाया चैलेंज! चली गई शख्स की जान, डॉक्टरों ने बताया क्या हुआ होगा

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar News: क्या ज्यादा मोमोज खाना भी जानलेवा हो सकता है? बिहार के गोपालगंज जिले में यह अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स की अचानक मौत के बाद ये सवाल उठ गए हैं. पुलिस के मुताबिक, ज्यादा से ज्यादा मोमोज खाने का चैलेंज जीतने के चक्कर में ऐसा हुआ है. वहीं परिजन कुछ और आरोप लगा रहे हैं. इस बीच डॉक्टर का इस मुद्दे पर क्या कहना है जानिए.

क्या है मामला

बिहार के गोपालगंज जिला अंतर्गत सिहोरवा गांव के युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उसके द्वारा दोस्तों के साथ मिलकर बैट लगाया गया था और बैट के अनुसार उसके द्वारा लगभग 150 मोमोज खाये गए. जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हुई है.

वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर गोपालगंज सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया. पुलिस पूरे मामले की जांच शुरू करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने की इंतजार कर रही है. मृतक की पहचान बड़हरिया थाना क्षेत्र निवासी विपिन मांझी के रूप में हुई है. जो कि पेशे से एक मोबाइल मैकेनिक था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में थानाध्यक्ष शशि रंजन ने बताया कि विपिन ने सिवान के बड़हरिया थाना क्षेत्र के ज्ञानी मोड़ पर अपने दोस्तों से शर्त लगाकर बहुत सारे मोमोज खा लिए. उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और उसकी मौत हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा.

डॉक्टर का क्या है कहना

उधर गोपालगंज सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एस के रंजन कहते हैं कि मोमोज को ठीक से चबाकर न खाना भी युवक की मौत की एक वजह हो सकती है. मोमोज को ठीक से चबाकर खाने के बजाए ऐसे ही निगल जाने से गले में जाकर फंस सकती है और ऐसी स्थिति में जान भी जा सकती है.