WTC फाइनल के पहले आस्ट्रेलिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर सबको चौंकाया

खेल ताज़ा खबर
SHARE

Cricket News : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. आईसीसी ने ऑफीशियल वेबसाइट पर यह जानकारी शेयर की. वे पाकिस्तान के खिलाफ जनवरी 2024 में टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलेंगे. इससे पहले वॉर्नर एशेज सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच जनवरी 2024 में टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इसी दौरान वॉर्नर आखिरी मैच खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलिया टीम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना का खुलासा किया है और साथ ही यह भी कहा है कि वो 2024 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। डेविड वॉर्नर की मानें तो वो अपने टेस्ट करियर को पाकिस्तान के खिलाफ 2023 में होने वाली अपने घर में सीरीज के बाद खत्म कर देंगे जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट से दूरी बना लेंगे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है और इस मैच से पहले डेविड वॉर्नर ने कहा कि, ‘आपको रन बनाना बेहद जरूरी होता है। मैंने हमेशा कहा है कि 2024 वनडे वर्ल्ड कप मेरा आखिरी मुकाबला हो सकता है। मैं अपने परिवार और खुद का कर्जदार हूं।’