नौकरी की चाह रखने वाले छपरा के रोजगार मेला में आएं, 25 हजार तक है वेतन

कैरियर ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar News : छपरा में नियोजन मेला का आयोजन होगा। इसमें चयनित उम्मीदवारों को बिहार में ही विभिन्न कंपनियों में नौकरी करने का अवसर प्राप्त होगा। इसमें वेतन 25 हजार रुपये तक होगा। जिला नियोजन पदाधिकारी, शोभा कुमारी ने बताया कि श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में अवर प्रादेशिक नियोजनालय छपरा, बाजार समिति साढा (प्रेम नगर, कजारिया टाइल्स के सामने, रेडिएंट आईटीआई के बगल में) 6 जून 2023 को 10:30 बजे पूर्वाहन से 4:00 अपराहन तक एक दिवसीय रोजगार-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसमें श्री राम इंटरप्राइजेज द्वारा विभिन्न पदों पर चयन किया जाएगा। इसमें HR एक्सक्यूटिव के लिए आवश्यक योग्यता ग्रेजुएट , टेलीमार्केटिंग के लिए आवश्यक योग्यता ग्रेजुएट, ABM के लिए योग्यता 12वीं, TSE के लिए आवश्यक योग्यता ग्रेजुएशन, Data Analysis के लिए आवश्यक योग्यता 10th /12 th , Counselor के लिए आवश्यक योग्यता 12 th , कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए आवश्यक योग्यता 12th/ADCA, ऑफिस एक्सक्यूटिव के लिए आवश्यक योग्यता 12th, टेलीकॉलर के लिए आवश्यक योग्यता 12 th , टेक्निकल सपोर्ट एक्सक्यूटिव के लिए आवश्यक योग्यता आईटीआई /12 th, उम्र सीमा 18 से 40 वर्ष है।

उन्होंने आगे कहा कि विभिन्न पदों के लिए सैलरी 6000 से लेकर 25000 प्रतिमाह तक पद के अनुसार होगी। चयनित उम्मीदवारों का कार्यस्थल संपूर्ण बिहार होगा। एक दिवसीय रोजगार-सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन शिविर में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक है कि उनका निबंधन नियोजनालय में हो। नियोजनालय में निबंधन की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है जो कि भारत सरकार के पोर्टल www.ncs.gov.in के माध्यम से होता है।

कोई भी अभ्यर्थी घर बैठे अपना निबंधन इस पोर्टल के माध्यम से कर सकता है साथ ही अवर प्रादेशिक नियोजनालय छपरा कार्यालय में भी ऑनलाइन निबंधन हेतु संपर्क किया जा सकता है। अतः अभ्यर्थी अपना निबंधन इस पोर्टल पर आवश्यक रूप से करा लेंगे। रोजगार शिविर में भी ऑनलाइन निबंधन की व्यवस्था होगी इस शिविर में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोविड-19 से बचाव हेतु सरकारी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।