नीतीश से टकराने वालों का यही हाल होगा, ‘हम’ ने चिराग के जले पर छिड़का नमक

ताज़ा खबर बॉलीवुड राजनीति
SHARE

पटना। लोक जनशक्ति पार्टी में टूट की खबर सामने आने के बाद राजनीतिक दलों की तरफ से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है। बिहार की सत्ता में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा चिराग के कुनबे में लगी आग को लेकर गदगद है। जीतन राम मांझी की पार्टी ने कहा है कि बिहार में नीतीश कुमार के साथ टकराने वालों का यही अंजाम होगा। इसके अलावा लोक जनशक्ति पार्टी का नेतृत्व करने के लिए पशुपति कुमार पारस को बधाई भी दी है।

‘हम’ पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी का जो हाल हुआ और चिराग पासवान जिस तरह अपनी पार्टी से ही बेदखल किए गए, वह बता रहा है कि नीतीश कुमार से टकराने वाले लोगों का बिहार में क्या हाल होगा। ‘हम’ प्रवक्ता ने कहा है कि यह उन लोगों के लिए एक नसीहत है जो दूसरों के घर पर पत्थर फेंका करते हैं। पशुपति पारस को बधाई देते हुए हम प्रवक्ता ने कहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी बिहार में एनडीए को मजबूत करने की दिशा में काम करेगी, उन्हें उम्मीद है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री व ‘हम’ पार्टी प्रमुख जीतनराम मांझी (File photo)

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी में घमासान मचा हुआ है। सियासी हलकों में इस घमासान को लेकर तरह-तरह के विश्लेषण किए जा रहे हैं। दिवंगत रामविलास पासवान की खड़ी की हुई पार्टी बीच मंझधार में खड़ी नाव की तरह डोल रही है। सिर्फ लोजपा ही नहीं, वरन बिहार की सियासत में भी एक तरह का तूफान मच गया है।

13 जून की रात लोक जनशक्ति पार्टी के छह में से पांच सांसदों ने विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है। सिर्फ रामविलास पासवान के पुत्र व फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे चिराग पासवान ही अब पार्टी के इकलौते सांसद बच गए हैं। वैसे लड़ाई इस बात की भी शुरू हो गई है कि लोजपा की बागडोर अब किसके हाथों में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *