Elon Musk का हुआ Twitter, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी

ताज़ा खबर समाज
SHARE

Elon Musk Buys Twitter: दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter खरीद लिया है. अब Twitter का एक नया दौर शुरू होने वाला है. एलन मस्क (Elon Musk) ने Twitter को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने का ऐलान किया है. ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलॉन मस्क के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया और ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी. 

पिछले कुछ दिनों से लगातार एलॉन मस्क के ऑफ़र पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत जारी थी. दरअसल एलॉन मस्क का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का फ़ैसला किया है.

Twitter में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों बाद एलॉन मस्क ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा. इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया.

दिलचस्प ये है कि कुछ ही समय पहले Elon Musk ने Twitter की 9% हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब Elon Musk के पास Twitter Inc का 300 स्टेक होगा.  आपको बता दें कि उन्होंने ट्विटर 54.20 डॉलर्स प्रति शेयर की दर से कंपनी ख़रीदी है.

पिछले कुछ हफ़्तों से ट्विटर एलॉन मस्क के ऑफ़र पर सोच विचार कर रही थी. बोर्ड की सहमति के बाद अब ट्विटर को बेचने का फ़ैसला कर लिया गया है.

क्या कहा एलन मस्क ने : ट्विटर डील फाइनल होने के बाद एलॉन मस्क ने कहा है कि डेमॉक्रेसी के फंक्शनिंग के लिए फ्री स्पीच जरूरी है. मस्क ने कहा है कि वो चाहते हैं कि ट्विटर प्रोडक्ट एनहैंसमेंट और नए फीचर्स के साथ अब तक का सबसे बेस्ट स्पेस बनाया जाएगा.

मस्क ने कहा है कि ट्विटर का एल्गोरिद्म ओपन सोर्स किया जाएगा ताकि लोगों को भरोसा जीता जा सके. एलॉन मस्क के मुताबिक अब ट्विटर पर सभी ह्यूमन को ऑथेन्टिकेट किया जाएगा और बॉट्स का पूरी तरह से खात्मा किया जाएगा.