ताजपोशी: पशुपति पारस बने लोजपा संसदीय दल के नए नेता, लोकसभा अध्यक्ष ने दे दी मान्यता

ताज़ा खबर बिहार राष्ट्रीय
SHARE

नई दिल्ली। तो आखिरकार चिराग पासवान को लोजपा में अलग-थलग होना ही पड़ा। अब पशुपति कुमार पारस लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय दल के नए नेता होंगे। रिपोर्ट के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष ने लोजपा संसदीय दल के नेता के तौर पर पशुपति कुमार पारस को मान्यता दे दी है। इसको लेकर लोकसभा सचिवालय से अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

अधिसूचना जारी होते ही लोकसभा में अब लोजपा संसदीय दल का नेता पशुपति कुमार पारस हो गए हैं। आज ही दिन में पशुपति पारस के नेतृत्व में लोजपा के 5 सांसदो ने स्पीकर ओमप्रकाश बिड़ला से मुलाकात की थी और पार्टी नेताओं के नाम की सूची सौंपकर मान्यता देने की मांग की थी।

उल्लेखनीय है कि सांसद पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में चिराग पासवान को छोड़ लोजपा के छह में से पांच सांसदों ने आज लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की थी। उनके द्वारा दावा किया गया था कि ये लोग अब पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व में रहेंगे। इन्होंने पत्र लिखकर लोक सभा अध्यक्ष से इन्हें अलग मान्यता देने की मांग की थी।

इससे पहले 13 जून की रात लोक जनशक्ति पार्टी में टूट हो चुकी है और पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है। सियासी हलकों में इस घमासान को लेकर तरह-तरह के विश्लेषण किए जा रहे हैं। दिवंगत रामविलास पासवान की खड़ी की हुई पार्टी बीच मंझधार में खड़ी नाव की तरह डोल रही है। सिर्फ लोजपा ही नहीं, वरन बिहार की सियासत में भी एक तरह का तूफान मच गया है।

13 जून की रात लोक जनशक्ति पार्टी के छह में से पांच सांसदों ने विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है। सिर्फ रामविलास पासवान के पुत्र व फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे चिराग पासवान ही अब पार्टी के इकलौते सांसद बच गए हैं। वैसे लड़ाई इस बात की भी शुरू हो गई है कि लोजपा की बागडोर अब किसके हाथों में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *