छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में दो गुट भिड़े, महिलाओं समेत दर्जन भर जख्मी, पुलिस तैनात

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

छपरा। जिले के माँझी थाना क्षेत्र के भभौली गांव में कथित रूप से छेड़खानी को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। मारपीट में लगभग एक दर्जन लोग गम्भीर रूप से जख्मी हो गए। घटना सोमवार की देर शाम की बताई जाती है। दोनों पक्ष के जख्मी लोगों को स्थानीय ग्रामीणों ने मांझी पीएचसी पहुँचाया। प्राथमिक उपचार के बाद मारपीट में गंभीर रूप से जख्मी पांच लोगों को रेफर कर दिया गया।

घटना के सम्बंध में दोनों पक्षों द्वारा मांझी थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मांझी थाने में दिए दो अलग अलग आवेदन में दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। एक पक्ष ने अपने आवेदन में कहा है कि गेहूं पिसाने गई लड़की के साथ आटा चक्की मालिक के पुत्र द्वारा छेड़खानी किए जाने की शिकायत किए जाने पर उसके परिजनों द्वारा मारपीट कर जख्मी कर दिया गया।

जबकि दूसरे पक्ष द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि पहले पक्ष के लोगों ने अवैध हथियार से लैस होकर घर में लूटपाट करने के उद्देश्य से अचानक हमला कर दिया। उन्होंने अपने आवेदन में 50 हजार की रंगदारी मांगने का भी आरोप लगाया है। मारपीट की घटना में दोनों पक्षों से महिला एवं पुरुष घायल हुए हैं।

घायलों में नीशु कुमारी उमेश यादव, अरुण कुमार साह, अनिल कुमार साह एवं हेमंत कुमार को गंभीर अवस्था में छपरा रेफर कर दिया गया है। जबकि ललिता देवी, प्रेमा देवी, रविंद्र साह, शत्रुघ्न साह, रानू साह, रिंकू यादव तथा चुनमुन देवी का इलाज मांझी पीएचसी में कराया जा रहा है। घटना के बाद दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है। मामला दर्ज करने के बाद स्थानीय पुलिस नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी में जुट गई हैं।