जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलने को लेकर तेजस्वी ने केंद्र पर बोला हमला

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

Bihar News : (पटना)। दिल्ली के जहांगीरपुरी में बुलडोजर (Bulldozer in Delhi Jahangirpuri) चलने से बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने इसे लेकर केंद्र की मोदी सरकार ( Tejasvi Attacks On Modi Government) पर हमला बोला है। तेजस्वी ने हालांकि जहांगीपुरी का का नाम तो नहीं लिया लेकिन बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर अपना आक्रोश जरूर जता दिया है।

तेजस्वी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चीन ने हमारी सीमा में दो गांव बसा लिए लेकिन बुलडोज़र तो दूर इनकी हिम्मत नहीं उसके बारे में दो शब्द भी बोल सकें। तेजस्वी ने ट्वीट करते हए पूछा कि बुलडोजर सिर्फ जाति धर्म देख कर ही चलायेंगे या राष्ट्र की एकता, अखंडता व संविधान की भी चिंता करेंगे? यह भी पूछ लिया कि अगर अवैध निर्माण है तो इतने वर्षों तक शासन/प्रशासन क्या कर रहा था?

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी में निकली शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद बवाल हो गया था। तोड़फोड़ के बाद आगजनी में कई पुलिस वाले भी घायल हुए थे। पुलिस ने इसी के बाद गिरफ्तारियां की और बुधवार को उसी बवाल वाले इलाके में दिल्ली एमसीडी ने अवैध अतिक्रमण तोड़ने के लिए बुलडोजर भेज दिये। 

जहांगीरपुरी में बुलडोजरों पहुंचने से पहले ही आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा। आप के पार्षद ने वीडियो जारी कर बुलडोजर के जरिए एक पक्ष को निशाना बनाने की बात कही। इसी के बाद आम आदमी पार्टी ने नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने सीधे बीजेपी पर बड़ा हमला बोला।

राघव चड्डा ने यहां तक कहा कि दंगे रोकने को बीजेपी के हेडक्वार्टर और अमित शाह के घर पर बुलडोजर चलना चाहिए। राघव के इस ट्वीट को सीएम केजरीवाल ने रीट्वीट भी किया। ओवैसी ने भी इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधने के साथ ही केजरीवाल को भी आड़े हाथों लिया।