‘हिजाब’ को लेकर प्रदर्शन करनेवाली छात्राओं को फिर झटका, कर्नाटक सरकार ने लिया यह फैसला

ताज़ा खबर समाज
SHARE

Karnataka Hijab Row: कर्नाटक में हिजाब पर बैन लगाए जाने के विरोध में सैकड़ों मुस्लिम छात्र-छात्राओं ने अपने प्रैक्टिकल एग्जाम देने से इनकार कर दिया था. ऐसे स्टूडेंट्स को कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने करारा झटका दिया है.

कर्नाटक (Karnataka) सरकार ने कहा है कि हिजाब विवाद (Hijab Row) में प्रैक्टिकल एग्जाम छोड़ने वाले प्री-यूनिवर्सिटी (PU) कॉलेजों के स्टूडेंट्स को दोबारा से प्रैक्टिकल देने का मौका नहीं दिया जाएगा. ऐसे स्टूडेंट्स का रिजल्ट प्रैक्टिकल में अनुपस्थित लिखकर जारी किया जाएगा. 

कर्नाटक (Karnataka) में पूर्व-विश्वविद्यालय (पीयू) सेकंड के सैकड़ों छात्र जिन्होंने हिजाब विरोध में भाग लिया था, उन्हें अपनी व्यावहारिक परीक्षा दोबारा लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसे उन्होंने फरवरी और मार्च में छोड़ दिया था.

कर्नाटक में प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन (PUE) ने कहा कि जो स्टूडेंट्स दूसरे PUC एग्जाम में नहीं बैठे थे, उनका अब दोबारा प्रैक्टिकल नहीं लिया जाएगा. 

कर्नाटक (Karnataka)में सेकंड PUC एग्जाम के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं फरवरी और मार्च में हुईं. इसी दौरान कई मुस्लिम छात्राओं ने ऐलान किया कि हिजाब नहीं तो (Hijab Row) किताब नहीं. उन्होंने सरकार के रुख और हाई कोर्ट के फैसले के विरोध में प्रैक्टिकल एग्जाम में बैठने से इनकार कर दिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *