बिहार : सीतामढ़ी में प्रदर्शनकारियों पर हवाई फायरिंग, सीओ व कई मीडिया कर्मी घायल

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Sitamarhi News : (सीतामढ़ी)। रेलवे के आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर युवाओं का विरोध-प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले एक-दो दिनों से लगातार अलग-अलग स्थानों पर युवाओं और छात्रों के द्वारा ट्रेनें रोके जाने और रेलवे पटरियों को जाम करने की घटनाएं सामने आ रही है। मंगलवार को सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया। घण्टों तक मेहसौल गुमटी पर छात्र धरना पर बैठे रहे।

सूचना पर पहुंचे डीएसपी रामाकांत उपाध्याय नगर थाना प्रभारी विकास राय, रेल थाना प्रभारी व मेहसौल ओपी प्रभारी समेत पुलिस बल पर प्रदर्शनकारियों ने जमकर पत्थरबाजी की। प्रदर्शनकारियों का आक्रोश इतना था कि प्रदर्शनकारियों ने डीएसपी समेत सभी पुलिसकर्मियों को खदेड़ कर भगा दिया।

मामला शांत होते नहीं देख पुलिसकर्मियों ने कई राउंड हवाई फायरिंग भी की। धक्का-मुक्की के दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घटना के बाद लगभग 4 घंटे तक अप व डाउन की सभी ट्रेनें बंद रही। गुमती जाम रहने के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही। बरिए पदाधिकारी के पहुंचने के बाद भी प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं हुए।

घंटों तक चले गतिरोध के बावजूद छात्र ट्रैक पर से नहीं उठे। मालूम हो कि  रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती सीबीटी-एक परीक्षा के रिजल्ट 14 व 15 जनवरी 2022 को जारी किए गए थे।

परीक्षा में लगभग एक करोड़ से ज्यादा उम्मीदवार पंजीकृत हैं। इस परिणाम के आधार पर सीबीटी-2 यानी दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है। उम्मीदवारों ने आरोप लगाया है कि आरआरबी एनटीपीसी परिणाम में धांधली हुई है।