बिहार में अगले 48 घण्टों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना, शीतलहर से फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Weather Update : (पटना)। बिहार में अगले 48 घँटे तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। राज्य के कई हिस्सों में यह बारिश हो सकती है। आसमान में बादल भी छाए रहेंगे। इसके अलावा ओलावृष्टि की संभावना भी जताई जा रही है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 48 घण्टों तक ठंढ से राहत की भी उम्मीद नहीं है।

प्रदेश में अगले 48 घंटे हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। जहानाबाद, नवादा, भोजपुर और सारण में ओला वृष्टि का पूर्वानुमान जारी किया गया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारी अभिषेक प्रकाश के मुताबिक पिछले 24 घंटों में उत्तरी और दक्षिणी बिहार के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। शेरघाटी (16.2 मिमी), बोधगया (13.4 मिमी) गया (7.4 मिमी), (12.2मिमी ), और नवादा (72 मिमी) उन स्थानों में से थे, जहां महत्वपूर्ण वर्षा हुई है।

बता दें कि बिहार में पश्चिमी विक्षोभ के दस्तक के साथ ही पटना समेत कई जिलों में बारिश के आसार बन गए थे. मौसम वैज्ञानिकों का भी कहना था कि अगले दो दिनों में प्रदेश में बारिश (Rain Alert for Bihar) के साथ-साथ बिजली गिरने और ओलावृष्टि हो सकती है।

इसके बाद राज्य में कोहरा और सर्दी का प्रभाव और बढ़ जाएगा। उत्तर बिहार में दक्षिण पूर्वी और दक्षिण बिहार में दक्षिण पश्चिम हवा का प्रवाह हो रहा है। सतह से 0.9 किलोमीटर पर 4 से 6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवा का प्रभाव दिखाई पड़ रहा है।