Chapra News : पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ चलाया जन-जागरूकता अभियान

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

Chapra News : बिहार में जहरीली शराब पीने से मौत (Poisonous Liquor) के बाद शराब निर्माण और नशे के विरुद्ध मशरक (Mashrak News ) थाना क्षेत्र के सिकटी भिखम गांव के चौधरी टोला में जन जागरूकता अभियान स्थानीय थाना (Mashrak thana) की पुलिस की ओर से चलाया गया।सीओ ललित कुमार सिंह और थानाध्यक्ष राजेश कुमार कुमार के नेतृत्व में नशे के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलाया गया।

इस मौके पर सेमरी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दिलीप सिंह, सोनौली मुखिया इम्तेयाज खान उर्फ चुन्नू बाबू, पुलिस पदाधिकारी दारोगा राजेश कुमार रंजन, प्रशिक्षु दारोगा आशुतोष रंजन, जमादार देवनन्दन राम, ओम प्रकाश यादव और पुलिस बल व चौकीदार मौजूद थे।

इस अवसर पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि नशा शरीर के लिए ही नहीं बल्कि समाज के लिए भी हानिकारक है। उन्होंने कहा कि नशा से पारिवारिक कलह के साथ-साथ सामाजिक प्रतिष्ठा का हनन होता है।थानाध्यक्ष ने कहा कि सूबे में शराबबंदी कानून लागू है।बावजूद इस टोले में महुआ शराब का निर्माण और चोरी छिपे तस्करी के साथ बिक्री की जा रही है।

समय-समय पर पुलिस की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है। तस्कर जेल भेजे जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से इस कार्य को छोड़ने की अपील की और चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शराब का निर्माण, भंडारण या बिक्री करते कोई पाया जाता है तों उसकी संपति जप्त कर नीलाम की जाएंगी और उसे जेल भेज दिया जायेगा।

मौके पर सीओ ललित कुमार सिंह ने बताया कि शराब समाज के लिए सबसे खराब चीज है।कड़ी मेहनत करके कमाएं रूपयों का शराब में खर्च करते हैं उन्हें यह गलत कार्य छोड़कर अपने परिवार में अच्छी शिक्षा और बच्चों के भविष्य के लिए रूपयों का इस्तेमाल करना चाहिए।यदि सभी लोग शराब का निर्माण, भंडारण या बिक्री करते पाएं जाएंगे तों सीधे जेल भेजा जाएगा।

थानाध्यक्ष ने ग्रामीणों से अपील की कि अगर क्षेत्र में कोई भी शराब बनाता है या बिक्री करता है या अन्य किसी भी प्रकार की गतिविधियों की हल्की भनक भी लगे तो इसकी सूचना तुरंत स्थानीय थाना पुलिस को दें।सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *