क्रिकेट नहीं बल्कि ओलंपिक में होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, मेडल के लिए भिड़ेंगे फाइनल में पहुंचे दोनों देशों के एथलीट

खेल ताज़ा खबर
SHARE

खेल डेस्क। टोक्यो ओलंपिक में मेडल के लिए आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान। जी हां, सही पढा आपने। क्रिकेट में तो ऐसे मौके आते रहते हैं जब वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने हुई हों लेकिन ओलंपिक जैसे खेलों में अगर हॉकी को छोड़ दिया जाय तो इस तरह के मौके कम ही आते हैं जब ये दोनों टीमों के खिलाड़ी मेडल की दौड़ में हों और मेडल जीतने के लिए एक-दूसरे के आमने-सामने हों।

टोक्यो ओलिंपिक में भारत और पाकिस्तान के बीच मेडल के लिए यह जंग दिखनी तय हो गई है और इसके लिए 7 अगस्त की तिथि भी निर्धारित हो चुकी है। आज यानि 4 अगस्त को जैवलीन थ्रो के फाइनल में भारत के नीरज चोपड़ा ने जगह बनाई तो वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम भी टॉप 12 में रहे हैं। कमाल की बात यह है कि दोनों थ्रोअर ने अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वॉलिफाइ किया है।

भारत के स्टार ऐथलीट नीरज चोपड़ा ने आज बुधवार सुबह देश को खुशखबरी दी। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में 86.65 मीटर का भाला फेंककर 7 अगस्त को होने वाले जेवलिन थ्रो के फाइनल में जगह बनाई। वहीं पूल बी से पाकिस्तान के नदीम अरशद ने ऑटोमैटिक क्वॉलिफाइ किया।
एशियन गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट नदीम अरशद ने 85.16 मीटर भाला फेंककर टॉप 12 में जगह बनाई। वह ग्रुप बी में टॉप पर रहे। वह ऑटोमैटिक क्वॉलिफिकेशन करने वाले छह थ्रोअर में से एक रहे।
अरशद पहले क्रिकेट खेला करते थे लेकिन कहा जाता है कि उन्होंने भारत के नीरज से ही प्रेरणा लेकर जैवलीन को अपनाया है। हालांकि अब वे दोनों मेडल के लिए आमने सामने होंगे।