बिहार : मुजफ्फरपुर में पैसे के लेनदेन के विवाद में जमकर गोलीबारी, 1 की मौत तो दो लड़ रहे जिंदगी की जंग

जिलानामा जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

मुजफ्फरपुर। नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की वसूली करने का आरोप झेल रहे प्रणव से अपना पैसा लेने पहुंचे दो पीड़ित युवक आज जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। जबकि अपने ही घर के अहाते में हुई गोलीबारी (Firing) में प्रणव मौत का शिकार हो गया। घटना के संबंध में बताया जाता है कि जहानाबाद (Jehanabad) निवासी राकेश कुमार और खगडिया निवासी केशव कुमार बुधवार को प्रणव के रेवा गांव स्थित मकान पर अपना पैसा लेने पहुंचे थे। यह रकम लाखों में था।

बताया जाता है कि प्रणव नौकरी (service) के नाम पर वसूली का धंधा करता था । जब इस फ़र्जी धंधा की बात खुली तो राकेश और केशव प्रणव से पैसा लेने पहुंचे थे। तीनों बुधवार को रेवा (Rewa) स्थित मकान पर पैसे लेनदेन का मामला निपटाने में ही लगे थे कि अचानक पाँच छह की संख्या में अज्ञात युवक पहुंचे और आनन-फानन में फायरिंग शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें-चूकें नहीं : आज हो रहा कोविड-19 टीकाकरण के मेगा कैंप का आयोजन

इस क्रम में केशव पर एक लड़के ने चाकू (knife) से भी वार किया जिस से बचने के लिए उसने प्रणव का सहारा लेने की कोशिश की इसी दौरान युवकों द्वारा चलाई गई गोली प्रणव को जा लगी। जिससे उसकी स्थल पर ही मौत हो गई।

राकेश और केशव को घायल (injured) अवस्था में एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जहां केशव की स्थिति गंभीर बताई जा रही है ।फिलहाल वह आईसीयू (ICU) में इलाजरत है। घटना के संबंध में राकेश ने बताया कि लगभग 60 लाख प्रणव से लेना था। आज उसने पैसा देने को बुलाया था लेकिन सुबह दस बजे से है अब तब अब तब हो रही थी।

यह भी पढ़ें-भटक रहे मरीज, गंभीर मरीजों को पटना AIIMS नहीं उपलब्ध करा पा रहा ICU बेड, निदेशक ने खड़े किए हाथ

बताया जाता है कि इसी दौरान अज्ञात लोग आकर फायरिंग करने लगे। इधर प्रणव की मौत पर आक्रोशित लोगों ने सबके साथ एनएच (NH) को जामकर विरोध प्रदर्शन किया। मृतक नवीन सिंह का पुत्र बताया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है मामला लेन-देन में विवाद का परिणाम बताया जा रहा है।

बता दें कि सरैया (Sareya) थाना क्षेत्र के रेवा में गोली चलने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन व्यक्ति के घायल होने की सूचना बताई जा रही है। अपराधी घटना को अंजाम देकर फरार हो गया,मृतक नवीन सिंह का पुत्र प्रणव कुमार (30) के रूप में किया गया है। मौके पर डीएसपी (DSP) राजेश कुमार शर्मा व थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार यादव ने घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही हैं। वरीय पुलिस कप्तान जयंत कांत भी सूचना पाकर मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की।