सीमांचल मे बांग्लादेशी घुसपैठ के मुद्दे पर भिड़े बीजेपी और जेडीयू के नेता

ताज़ा खबर बिहार बॉलीवुड
SHARE

पटना।बिहार में घुसपैठ को लेकर सत्ताधारी र्पाटियां फिर आमने सामने हैं। भाजपा और जदयू(jdu) के नेता घुसपैठियों पर आपस में भिड़ गये हैं। घुसपैठ को भाजपा(bjp) बिहार में सीमांचल( किशनगंज, कटिहार,पूर्णिया, अररिया आदि जिले) की समस्या बताती है तो वहीं जदयू इस बात से असहमति जताति है।

बूधवार को भाजपा से आने वाले राजस्व एवं भूमि सूधार मंत्री रामसूरत राय ने कहा-“सीमांचल में बडी़ संख्या में घुसपैठ हो रहा है।मंदिर , मठ, भूदान की जमीन पर घुसपैठिये कब्जा कर रहें हैं।इनकी मदद विदेशी फंडिग के द्वारा की जा रही है।”

वहीं, इस बयान पर जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने कहा- “यह बेवजह की बयानबाजी है और मंत्री को इसका प्रमाण देना चाहिए। अगर मंत्री इसका प्रमाण देते हैं तो jdu धक्का देके घुसपैठियों को बाहर निकालेगी।”

घुसपैठियों का मुद्दा या वोट बैंक की राजनीति-

सीमांचल में बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है। विधानसभा में भी बांग्लादेशी घुसपैठियों का मुद्दा उठने के बाद भी इस पर राज्य सरकार की तरफ से कोई कार्यवाही नही हुयी है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि, सीमांचल में घुसपैठ की वजह से एक खाफ समुदाय के लोगों की आबादी अचानक से बढ़ गयी है।

भाजपा इस मुद्दे को लगातार उठाती रही है लेकिन सरकार में रहने के बावजूद इस मुद्दे पर कार्यवाही नही कर सकी है। वहीं जदयू घुसपैठ के मुद्दे को शुरू से नकारती रही है।