Bihar News LIVE : राजद कोर ग्रुप की बैठक खत्म,अब कांग्रेस ने बुलाई मीटिंग

ताज़ा खबर बिहार राजनीति
SHARE

Bihar Political News Live Updates: बिहार की राजधानी पटना के सियासी गलियारों में हलचल काफी बढ़ गई है। सियासी सरगर्मी के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर दिल्ली गए। वहीं गणतंत्र दिवस पर गांधी मैदान में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव साथ-साथ मौजूद रहे, लेकिन एक खाली कुर्सी के बाद बैठे दोनों नेताओं के बीच दूरियां साफ दिखी।

आरजेडी की कोर ग्रुप की हुई बैठक

लालू यादव, तेजस्वी यादव ने प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में अब्दुल बारी सिद्दीकी, जेपी यादव और अन्य नेता मौजूद थे. यह बैठक राबड़ी देवी के आवास पर हुई. इस बैठक में नीतीश कुमार को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर चर्चा हुई.

कांग्रेस ने भी बुलाई बैठ

नीतीश कुमार के यूटर्न लेने की अटकलों के बीच कल (शनिवार) डेढ़ बजे बिहार में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक पूर्णिया में होगी.

अमित शाह की बैठक

बिहार में राजनीतिक उठापटक की खबरों के बीच गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली में बीजेपी विस्तार कार्यालय पहुंचे हैं. इस बैठक में जेपी नड्डा, बीएल संतोष और बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े मौजूद हैं.

RJD का नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर तंज

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने बीजेपी के नेता सुशील मोदी के बयानों को लेकर कहा कि कुछ दिन पहले ये कह रहे थे कि नीतीश कुमार के लिए दरवाजे बंद हैं, लेकिन आज कह रहे हैं कि दरवाजे खुले हुए हैं. जैसे नीतीश कुमार वैसे ही सुशील मोदी हैं. नीतीश कुमार चले जाएंगे इसकी कल्पना नहीं कर सकते हैं. पता नहीं इतिहास में किस तरह का नाम दर्ज करवाना चाहते हैं. बीजेपी के दफ्तर का चपरासी तक कह चुका है कि नीतीश कुमार के लिए दरवाजा बंद है, लेकिन फिर भी कैसे कोई वहां जाने के लिए तैयार हो सकता है.

राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सबकी निगाहें राजभवन पर टिकी

बिहार में सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आज राजभवन पहुंचने की बात सामने आ रही है. सीएम नीतीश कुमार शाम चार बजे राजभवन पहुंचने वाले हैं। अब सबकी निगाहें राजभवन पर जाकर टिक गई है.

लालू ने जीतन राम मांझी को दिया बड़ा ऑफर

बिहार में अभी भी राजनीतिक पिक्चर साफ नहीं हुआ है. जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार एक बार फिर से NDA में वापसी कर सकते हैं. इसको लेकर बीजेपी और उनके बीच नई सरकार को लेकर फ़ॉर्मूला भी बन गया है. इसी बीच  लालू प्रसाद यादव ने अब जीतन राम मांझी पर डोरे डाले हैं. जानकारी के अनुसार, RJD ने  जीतन राम मांझी के बेटे को डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर दिया है.

28 जनवरी को बिहार में बनेगी NDA सरकार!

बिहार में जल्द ही सत्ता परिवर्तन हो सकता है. नीतीश कुमार एक बार फिर से NDA में वापसी करके नई सरकार बना सकते हैं. जानकारी के अनुसार, CM नीतीश आज शाम को राज्यपाल के साथ मुलाकात कर सकते हैं. इसके बाद वो 28 जनवरी को शपथ भी ले सकते हैं. बता दें कि इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि JDU और BJP के बीच सरकार बनाने को लेकर फ़ॉर्मूला बन गया है. इसमें  नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे, जबकि भाजपा कोटे से दो उपमुख्यमंत्री होंगे. सुशील मोदी डिप्टी सीएम बन सकते हैं और एक नाम पर अब तक चर्चा बाकी है.

बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं)