Bihar Weather Update: छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने जिले का ताजा हाल

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar Mausam Update: बिहार के मौसम पर बड़ा अपडेट सामने आया है. मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों तक बिहार में झमाझम बारिश होगी. पटना मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार,एक टर्फ लाइन श्रीगंगानगर, रोहतक और लखनऊ होते हुए गया जिले से गुजर रही है. संभावान है कि प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

पिछले दो दिनों से एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. मंगलवार यानी आज सुबह-सुबह पटना में झमाझम बारिश देखने को मिली है. पटना वासियों को लंबे समय से बारिश के इंतजार था. हालांकि, बारिश के बाद एक बार फिर से आसमान में धूप छा जाने की वजह से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने आज मंगलवार को प्रदेश के 6 जिले कैमूर, नवादा, रोहतास, किशनगंज, औरंगाबाद और गया में भारी बारिश को लेकर के अलर्ट जारी किया है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मानसून ट्रफ रेखा पश्चिमी हिमालय की तलहटी से वह पूर्वी दरभंगा, देवघर होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर से गुजर रही है. इसके प्रभाव से दक्षिण बिहार में अच्छे बारिश का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. सोमवार को पटना समेत आसपास इलाकों में दोपहर बाद बादल छाए रहे. जबकि, गया, मोतिहारी, खगड़िया, हरनौत में हल्की बूंदाबांदी भी दर्ज की गई है.

आगामी 24 घंटों के दौरान पटना, बक्सर, सारण, अररिया, सहरसा, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, कटिहार, गया, बेगुसराय, लखीयसराय, नवादा, शेखपुरा, जहानाबाद, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है.

अतः मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि तेज बारिश या बिजली कड़कने के दौरान घर में ही रहें. खुले या पेड़-पौधों के नीचे आश्रय ना लें.

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)