रात्रि निरीक्षण में निकले सारण एसपी ने थानेदार एवं ओडी पदाधिकारी का काटा वेतन,थानों व जेपी सेतु चेकपोस्ट का लिया जायजा

जिलानामा ताज़ा खबर
SHARE

छपरा। सारण एसपी संतोष कुमार ने रात्रि निरीक्षण के दौरान एक थानेदार एवं एक ओडी पदाधिकारी के 1 दिन के वेतन को जब्त करते हुए उन्हें चेतावनी भी दी है. साथ ही उन्हें विशेष हिदायत भी दी गई उनकों ड्यूटी से मुक्त किया है.

सारण एसपी संतोष कुमार ने निरीक्षण के दौरान रात्रि में थाना चेकपोस्ट एवं बालू के अवैध खनन को लेकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसपी श्री कुमार डेरनी थाना पहुंचे जहां थाना अध्यक्ष अशोक कुमार दास के द्वारा अपने अधीनस्थों के कार्यों एवं थाना में संधारित पंजी आद्यतन नहीं कराया गया था. जिस पर संज्ञान लेते हुए उनके 1 दिन के वेतन को जब्त करते हुए भविष्य में कार्यों में सुधार करने का निर्देश दिया.

वही ओडी पदाधिकारी सअनि संतोष कुमार गुप्ता अपने ड्यूटी पर सचेत नहीं पाए गए. उनके कर्तव्य के प्रति लापरवाही के लिए उनके 1 दिन के वेतन को जब्त कर भविष्य के लिए चेतावनी दी गई. जिसके बाद एसपी निरीक्षण के दौरान पहलेजा ओपी अंतर्गत जयप्रभा सेतु पुल के चेक पोस्ट पर पहुंचे. उस दौरान गृह रक्षक 1619 कामेश्वर राय को बिना अवकाश अनुमति के कर्तव्य से अनुपस्थित पाया गया. कर्तव्य के प्रति लापरवाही के लिए उनको तत्काल प्रभाव से वापस करते हुए 1 माह के लिए ड्यूटी से मुक्त किया गया है.

वही निरीक्षण के क्रम में जिले के शिव बच्चन चौक, जेपी सेतु पुल सहित अनेक चेकपोस्ट का निरीक्षण किया. उनके द्वारा सोनपुर के गोला रोड स्थित फ्लिपकार्ट कंपनी से किए गए लूट मामले का वहां जाकर जायजा लिया गया. जिसके साथ ही उनके द्वारा सोनपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तथा सोनपुर थाना अध्यक्ष को अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के उपरांत एसपी ने बताया कि उनके द्वारा सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को कर्तव्य निर्वहन के प्रति सचेत किया गया है. कार्य में लापरवाही बरतने पर उनके द्वारा अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए कर्तव्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *