सारण: एस एच-90 से राजापट्टी रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क जर्जर, राहगीर परेशान

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। मशरक प्रखंड के डुमरसन बाजार से राजापट्टी रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क बारिश के पानी से जर्जर हो गई है। सड़क का हाल इतना बदतर हो गया है कि लोगों का इस रास्ते चलना फिरना भी मुश्किल हो गया है।

डुमरसन से रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क रेलवे स्टेशन जाने वालों के लिए और कर्ण कुदरिया गांव के लोगों के लिए जीवन रेखा की तरह मानी जाती है। वहीं इसी सड़क पर लोक मान्य उच्च विद्यालय अवस्थित है जिसमें पढ़ने को हजारों छात्र छात्राएं कीचड़ भरें जर्जर रास्ते से होकर जातें हैं। इसी रास्ते से होकर प्रतिदिन हजारों की संख्या में रेल यात्री समेत अन्य ग्रामीण भी आना-जाना करते हैं।

इस रास्ते में कई बड़े बड़े तालाब नुमा गड्ढे हो रहे हैं, जो एक बरसात में ही तालाब का रूप ले चुके हैं। सड़क की बदतर स्थिति के कारण राहगीर गिरते-पड़ते स्टेशन की ओर आना-जाना कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कई वर्षों से इस सड़क का मरम्मतीकरण या पुनर्निर्माण नहीं हो सका है।

ग्रामीणों का आरोप है कि इस महत्वपूर्ण सड़क के बारे में कभी किसी विधायक, सांसद अथवा स्थानीय जनप्रतिनिधि ने ध्यान नहीं दिया है। जानकारी के मुताबिक यह सड़क रेलवे के अंतर्गत आती है। रेलवे को कई बार इस सड़क के निर्माण को लेकर लोगों ने आवेदन भी किया है। परंतु रेलवे द्वारा सड़क का निर्माण नही कराया जा रहा है जिससे लोगों मे आक्रोश है।

ग्रामीणों का कहना है कि रेलवे द्वारा एनओसी नहीं दिए जाने के कारण इस सड़क का निर्माण किसी दूसरी कंपनी द्वारा संभव नहीं हो सका है। अब पहली बारिश में ही सड़क की हालत इतनी बदतर हो गई है कि यह सड़क चलने फिरने के लायक भी नहीं है। सबसे ताज्जुब की बात है कि इस सड़क पर न तो रेलवे अधिकारी इस ओर ध्यान दें रहें हैं और ना ही जनप्रतिनिधियों का इस समस्या की तरफ ध्यान जा रहा है।