Ajit Agarkar बने टीम इंडिया के नए चीफ सिलेक्टर

खेल ताज़ा खबर
SHARE

Ajit Agarkar: पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर को मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया गया। अशोक मल्होत्रा की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के साथ वर्चुअल साक्षात्कार में शामिल होने वाले वह एकमात्र दावेदार थे। वैसे अगरकर का इस पद पर बैठना एक तरह से तय था। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने राष्ट्रीय चयन समिति के एक पद के लिए आखिरी दिन आवेदन किया था। यह पद एक्स चेयरमैन चेतन शर्मा के फरवरी में स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के बाद से खाली था।

अगरकर कार्यभार संभालने के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम का चयन करने के लिए चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। अगरकर की नियुक्ति का मतलब पश्चिम क्षेत्र में दो चयनकर्ता हो गए। पश्चिम क्षेत्र से सलिल अंकोला पहले ही सिलेक्शन कमिटी में शामिल हैं। इनके अलावा मध्य क्षेत्र से सुब्रतो बनर्जी, दक्षिण से एस शरथ और पूर्व से एसएस दास चयनकर्ता होंगे।

अगरकर ने 26 टेस्ट और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा 191 वनडे मैच खेले हैं। वह 1999, 2003 और 2007 वनडे विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे । वह 2007 विश्व टी-20 विजेता भारतीय टीम में भी शामिल थे। अगरकर ने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच पद से इस्तीफा दिया था।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.)