कमाई में मुंह के बल गिरी ‘आदिपुरुष’, सिर्फ हिंदी वर्जन में लगा इतने करोड़ का फटका

ताज़ा खबर धर्म बॉलीवुड
SHARE

Adipurush Collection: रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिरी ओम राउत के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक थी। यह फ़िल्म धूमधाम से रिलीज तो हुई लेकिन इसी के साथ कई तरह की कॉन्ट्रोवर्सी में भी घिर गई। इन सबके बीच फिल्म की कमाई में चौथे दिन गिरावट दर्ज की गई है।

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘आदिपुरुष’ को रिलीज हुए चार दिन हो गए। 16 जून को रिलीज हुई इस फिल्म के डायलॉग, ड्रेस, फिल्मांकन आदि को लेकर इस वक्त तमाम तरह की कॉन्ट्रोवर्सी चल रही हैं। कहीं फिल्म के डायलॉग्स और किरदारों पर आलोचना हो रही हैं तो कई जगहों पर फिल्म के बैन तक की मांग हो रही है। पड़ोसी देश नेपाल में तो फ़िल्म की रिलीज पर ही रोक लगा दी गई है।

Also Read: PM मोदी ऐतिहासिक अमेरिका यात्रा पर रवाना, पहले भारतीय पीएम जो करेंगे ये काम

वैसे राउत निर्देशित इस फिल्म ने ओपनिंग तो जबरदस्त की लेकिन फिल्म को लेकर लगातार हो रही आलोचनाओं का असर सीधे बॉक्स ऑफिस पर पड़ता दिख रहा है। अब फिल्म की चौथे दिन की कमाई यानी पहले सोमवार का कलेक्शन भी सामने आ गया है।

फिल्मों की कमाई के आंकड़ों पर काम करने वाली वेबसाइट sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, जहां फिल्म ने पहले तीन दिनों में 221.1 करोड़ की कमाई की है, वहीं अब चौथे दिन की कमाई का शुरुआती आंकड़ा सामने आ गया है। हालांकि, इस आंकड़े में देर शाम तक कुछ और नंबर्स बढ़ने की उम्मीद है। 

इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पहले सोमवार को फिल्म ने सभी भाषाओं में कुल मिलाकर 20 करोड़ रुपये की कमाई की है। इसमें से केवल 10 करोड़ फिल्म ने हिन्दी भाषा में कमाई है।

19 जून को ओवरऑल हिन्दी ऑक्यूपेंसी 15.45% रही। हालांकि, वीक डेज का पहला दिन बताकर इसकी कमाई में हुई गिरावट को ढंका जरूर जा सकता है, लेकिन आंकड़ों पर गौर करें तो ये बड़ी तेजी से नीचे गिरती दिख रही है।