जीजा की बहन से करना चाहता था शादी, विरोध किया तो कर दी हत्या

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद जिले के अम्बा थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में प्रेम प्रसंग में हत्या का मामला सामने आया है. जहां एक साला ने अपने ही जीजा की बेरहमी से हत्या कर दी. साला अपने जीजा की बहन से शादी करना चाहता था, लेकिन उसका जीजा इसका विरोध करता था. इसी को लेकर आरोपी अपनी माशूका को पाने के लिए जीजा की गला दबाकर हत्या कर अपनी ही सगी बहन को विधवा बना दिया.

मृतक की पहचान औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 13 स्थित मिनी बिगहा गांव निवासी 28 वर्षीय जोगेश्वर राम के पुत्र मुनील राम के रूप में हुई है. बताया जाता है कि मुनील राम की शादी अम्बा के जगदीशपुर में संतोष राम की बहन से हुई थी. बहन के ससुराल आने जाने के क्रम में संतोष की आंख अपने जीजा की बहन से लड़ गई. जिसके बाद वे दोनों घर से भाग गए. जिन्हें पकड़ कर वापस लाया गया था.

जीजा मुनिल इस रिश्ते के विरोध में था. जिसके बाद समझौते की पेशकश हुई थी. समझौते को लेकर वह अपनी पत्नी के साथ ससुराल गया हुआ था. इसी क्रम में रात्रि में संतोष ने अपने जीजा मुनिल को पहले तो शराब पिलाई और इसके बाद नशे की हालत में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. इस घटना के बाद से ससुराल वाले मौके से फरार हैं. इस घटना में चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. वहीं निशानदेही के आधार पर पुलिस आरोपियों की छानबीन कर रही है.

घटना को लेकर मृतक की पत्नी संजू देवी ने बताया कि देर रात उसके पति भाई के साथ घर लौटे थे, लेकिन सोमवार की सुबह जब वह अपने पति को नींद से जगाने गई तो वह नहीं जागे. जांच करने पर पता चला कि वे जीवित नहीं हैं. इसके बाद घटना की सूचना पुलीस को दी. मृतक की पत्नी ने बताया कि उसके भाई और ननद के बीच पिछले कई दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन परिवार के लोग रिश्ते से सहमत नहीं थे. तीन दिन पूर्व दोनों घर से फरार हो गए थे. लेकिन खोजबीन के दौरान दोनों पकड़े गए. इसके बाद भाई को समझाने के लिए वे दोनों मायके गई थी.