छपरा: गैस सिलेंडर लीकेज से लगी आग में आधा दर्जन झुलसे

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News : सारण जिले के अमनौर थाना अंतर्गत बलहा गांव में गैस सिलेंडर लीकेज लगी आग में घर के आधा दर्जन लोग झुलस गये, जिनमें चार लोगों की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर चिकित्सा के लिए उन्हें पटना रेफर किया गया है. घटना अमनौर थाना क्षेत्र के बलहा गांव की है.

गैस लीकेज से लगी आग में क्षेत्र के बलहा गांव निवासी रामदास शर्मा का 50 वर्षीय पुत्र सुनील शर्मा, सुनील शर्मा का 10 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार, सुरेंद्र शर्मा का 45 वर्षीय पुत्र राजू कुमार व 25 वर्षीय पुत्र चंदन शर्मा तथा अजय शर्मा की 28 वर्षीय पत्नी सविता देवी शामिल है.

सभी घायलों को आनन-फानन में अमनौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां 10 वर्षीय सुमित कुमार को छोड़ उक्त चारों लोगों को बेहतर चिकित्सा के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि घर में बिजली के तार और बल्ब के स्पार्क करने से अचानक चिंगारी निकली और गैस सिलेंडर लीकेज के कारण घर में आग लग गई.

घटना के सम्बंध में पीड़ित परिवार का कहना है कि घर मे खाना बनाने जा रहे थे। गैस सिलेंडर के पाइप में पहले से गैस का रिसाव हो रहा था। खाना बनाने की शुरुआत कर रहे थे। किसी को पता ही नही चल पाया। किचेन रूम में बल्ब लगा हुआ था।अचानक बिजली आई आग पकड़ लिया। आग लगने पर खाना बना रही महिला के झुलसने के बाद अचानक चीख पुकार की आवाज आई घर के सभी सदस्य बीच बचाव को दौरे। आग बुझाने व एक दूसरे को बचाने के क्रम में सभी आग के प्रभाव में पड़ते गए, जिससे सभी बुरी तरह घायल हो गए। इनके चीख पुकार को सुन गांव के लोग बचाव को दौड़े और किसी तरह गैस बुझाया गया। लोगो ने लोटा बाल्टी से आग को बुझाना शुरू किया तबतक अग्निसामन की गाड़ी भी आ गई। ग्रामीणों ने घायलों को आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुँचाया, घटना को सुन अस्पताल में लोगो की हुजूम जुट गई।