मुकेश सहनी का खुला ऑफर- तेजस्वी को बना देंगे सीएम बस यह है शर्त, गरमाई बिहार की राजनीतिक फिजा

ताज़ा खबर राजनीति
SHARE

पटना: बिहार की राजनीति एक बार फिर गरमाने लगी है। राज्य के पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री सह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के संस्थापक मुकेश सहनी के एक ताजा बयान ने राज्य की राजनीति में भूचाल ला दिया है। मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनने का ऑफर दिया है। सहनी ने कहा है कि हम तेजस्वी को सीएम बनाने के लिए तैयार हैं लेकिन केवल ढाई साल के लिए और इसके बाद मैं ढाई साल के लिए सीएम बनूंगा। उन्होंने कहा कि तेजस्वी को अगर यह ऑफर मंजूर है तो मैं एनडीए को छोड़ने के लिए तैयार हूं।

उनके इस बयान के साथ ही बिहार की राजनीति एक बार फिर करवट लेती दिख रही है। हालांकि, इस बार मुद्दा बीजेपी और जदयू के बीच का नहीं है, बल्कि विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी के कड़े रवैये का है। मुकेश सहनी एनडीए से अलग होने के लिए पूरी तरह से विद्रोही हो गए हैं और इसलिए उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव को बड़ा ऑफर दिया है।

तेजस्वी को ऑफर के साथ सहनी ने रखी ये शर्त

वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने तेजस्वी यादव को यह ऑफर एक शर्त के साथ दिया है। सहनी ने तेजस्वी को मुख्यमंत्री बनने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि हम तेजस्वी को सीएम के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार हैं, लेकिन केवल ढ़ाई साल के लिए और उसके बाद मैं ढ़ाई साल के लिए सीएम रहूंगा। उन्होंने कहा कि अगर तेजस्वी इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो मैं एनडीए छोड़ने के लिए तैयार हूं।

सहनी ने कहा- वे चाहते हैं कि पिछड़ा-दलित का बेटा राज करे

सहरसा में एमएलसी के वीआईपी पार्टी के उम्मीदवार के समर्थन में बैठक में शामिल हुए मुकेश सहनी ने कहा कि वह चाहते हैं कि बिहार में पिछड़ा-दलित का बेटा राज करे। तेजस्वी यादव चाहते हैं कि सिर्फ वे ही सीएम बनें, कोई और नहीं। जब तक उनके और मेरे सोचने के तरीके में अंतर है, हम दूर रहेंगे। जिस दिन वे चाहेंगे कि ढ़ाई साल के लिए सीएम वे बने और ढ़ाई साल के लिए निषाद या पिछड़ा का बेटा सीएम बने, तो हम साथ हो जाएंगे। मुकेश सहनी ने आगे कहा कि जरूरी नहीं कि वे ही सीएम बनें। तेजस्वी किसी भी पिछड़ा या अतिपिछड़ा या दलित को सीएम बना दें।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *