IND vs AUS WTC Final 2023 LIVE: उमेश यादव ने दूसरे ओवर में ही दिया ऑस्ट्रेलिया को झटका, लबिशने आउट

खेल ताज़ा खबर
SHARE

IND vs AUS WTC Final 2023 Day 4 LIVE: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। आज चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने कल के स्कोर 120/4 से पारी आगे बढ़ाई। इस मुकाबले से जुड़े लाइव अपडेट्स यहां पढ़िए.

उमेश यादव ने दूसरे ओवर में ही दिया ऑस्ट्रेलिया को झटका

उमेश यादव ने आज के दूसरे और अपने पहले ओवर में ही लाबुशने को चलता कर दिया.

भारत की पारी 296 पर सिमटी, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 12/1

भारतीय टीम की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई है. इसके चलते ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 173 रनों की बढ़त हासिल हुई. अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए शानदार बैटिंग की. रहाणे ने 89 और शार्दुल ठाकुर ने 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 48 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने तीन विकेट चटकाए. वहीं कैमरन ग्रीन, मिचेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड को दो-दो विकेट मिला.

दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत-151/5

दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. आस्ट्रेलिया के 469 रन के जबाब में भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं. अजिंक्य रहाणे और केएस भरत क्रीज पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के 469 रन के जबाब में भारत की खराब शुरुआत

IND vs AUS WTC Final 2023 LIVE:  ऑस्ट्रेलिया के 469 रन के जबाब में भारत की शुरुआत बहुत ही खराब रही है. दोनों ओपनर कप्तान रोहित शर्मा और इन्फॉर्म बैट्समैन शुभमन गिल पैवेलियन लौट चुके हैं. टी ब्रेक तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 37 रन बनाए हैं.

IND vs AUS, Final: जडेजा ने किया कैरी का शिकार

लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा ने एलेक्स कैरी को आउट कर भारत को आठवीं सफलता दिला दी है. कैरी ने 48 रन बनाए.

IND vs AUS, Final: स्मिथ बने ठाकुर का शिकार

ऑस्ट्रेलिया के 6ठे विकेट का पतन हो गया है। शार्दूल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ को आउट कर टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाई है। दूसरे दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम ने दमदार वापसी की है।

हेड की सेंचुरी, स्मिथ शतक के करीब, पहले दिन ऑस्ट्रेलिया-327/3

पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 327 रन बना लिए हैं।

ट्रेविस हेड WTC फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक जड़ा दिया है. ट्रेविस हेड ने खेल  के पहले दिन 106 गेंद में अपना शतक पूरा किया. इसके साथ ही उन्होंने खास रिकॉर्ड बनाया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शतक लगाने वाले वह पहले बल्लेबाज बने हैं.

AUS vs IND Live Score: टी-ब्रेक के बाद मुकाबले की शुरुआत

टी-ब्रेक के बाद मुकाबले की शुरुआत हो चुकी है. हेड और स्मिथ के बीच 95 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारतीय गेंदबाज अभी भी विकेट की तलाश में हैं.

IND vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने 51 ओवरों में बनाए 170 रन

टी-ब्रेक. ऑस्ट्रेलिया ने 51 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान के साथ 170 रन बनाए. ट्रेविस हेड 60 रन बनाकर खेल रहे हैं. स्टीव स्मिथ ने 33 रन बनाए हैं. इन दोनों के बीच 94 रनों की साझेदारी हो चुकी है. भारतीय गेंदबाज अभी तक इस जोड़ी को तोड़ नहीं पाए हैं.

AUS vs IND Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने 36 ओवरों में बनाए 125/3 रन

ऑस्ट्रेलिया ने 36 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान के साथ 125 रन बनाए. ट्रेविस हेड 32 रन बनाकर खेल रहे हैं. स्टीव स्मिथ 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. शार्दुल ठाकुर ने 7 ओवरों में 20 रन दिए हैं. शमी ने 10 ओवरों में 30 रन दिए हैं. उमेश ने 6 ओवरों में 27 रन दिए हैं. टीम इंडिया को शमी, सिराज और शार्दुल एक-एक विकेट लिया है.

IND vs AUS Live Score: लाबुशेन 26 रन बनाकर हुए आउट

लंच के बाद दूसरे सत्र का खेल शुरू होने के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरा झटका मार्नश लाबुशेन के रूप में लगा. मोहम्मद शमी ने लाबुशेन को 26 के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए पवेलियन भेजा. ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका 76 के स्कोर पर लगा.

IND vs AUS Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने 23 ओवरों में बनाए 73 रन

ऑस्ट्रेलिया ने 23 ओवरों के बाद 2 विकेट के नुकसान के साथ 73 रन बनाए. लाबुशेन 61 गेंदों में 26 रन बनाकर खेल रहे हैं. स्मिथ ने 7 गेंदों में 2 रन बनाए हैं. भारत के लिए बॉलिंग करते हुए शार्दुल ने 5 ओवरों में 16 रन दिए हैं. उमेश यादव ने 6 ओवरों में 27 रन दिए हैं.