CM ने जिस गांव को लिया था गोद, उसके दलित टोला में अबतक नहीं बनी सड़क, अब दबंगों ने रोका निर्माण!

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar News : (छपरा)। सारण जिले के मशरक प्रखंड के जजौली पंचायत के गंडामण गांव के वार्ड-13 में महादलित टोला में सड़क निर्माण को गांव के ही दबंगों द्वारा लाठी डंडे और हथियार का भय दिखा रोकने का आरोप लगा है। गांव के महादलित टोले की महिलाओं ने मंगलवार, 19 अप्रैल को प्रखंड कार्यालय परिसर में पहुंच बीडीओ, मनरेगा पदाधिकारी और सीओ को लिखित ज्ञापन सौंपा और सड़क निर्माण में हो रही रही बाधाओं को दूर करने की गुहार लगाई। बता दें कि गंडामन गांव उस वक्त राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आया था जब जहरीले मिडडे मील खाने से कई बच्चों की मौत हो गई थी।

मौके पर मौजूद जजौली मुखिया प्रतिनिधि वरूण यादव, सरपंच संघ अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, ग्रामीण विकास कुमार महतो, गणेश महतो,चन्रदीप राम आदि ने बताया कि तीन सौ की आबादी वाले गाव गंडामण में आज तक सड़क नहीं बनी,जबकि इस गांव को 2013 में बिहार के मुख्यमंत्री ने गोद लिया था। इस गांव में अभी तक सड़क नही बनी है जिससे गांव के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

महिलाओं ने कहा कि सड़क नहीं होने से गांव में विकास अवरुद्ध है। सड़क नहीं होने से परेशान ग्रामीण अपनी निजी जमीन पर मनरेगा से सड़क निर्माण कार्य शुरू किए जिसमें गांव के ही कुछ अवांछनीय तत्वों के द्वारा लाठी डंडे और हथियार से लैश होकर रो कर मारपीट की धमकी दे निर्माण को रोक दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में शादी ब्याह में पैदल ही जाना पड़ता है तबीयत खराब होने पर खाट पर लाद कर ले जाना पड़ता है।