Rahul gandhi ki photo.

सही साबित हुई डीजल-पेट्रोल की मूल्य वृद्धि को लेकर राहुल गांधी की भविष्यवाणी : कांग्रेस

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

नई दिल्लीअखिल भारतीय कांग्रेस मीडिया विभाग के मुख्य समन्वयक संजीव सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होते ही केन्द्र की भाजपा सरकार के नेतृत्व में जिस तरीके से गैस , डीजल और पैट्रोल ( GDP) में बढ़ोतरी हो रही है और महंगाई चरम सीमा पर है, उससे यह साबित होता है कि केंद्र की भाजपा सरकार महंगाई पर काबू पाने में असफल है । संजीव सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पांच मार्च को तेल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर किया गया भविष्यवाणी पूर्व की भांति इस बार भी सच साबित हुई ।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नतीजे घोषित होने के ग्यारह दिनों के बाद ही दस दिनों में दस बार तेल की कीमत में बढ़ोतरी कर आम जनों के कमर पर करारा प्रहार किया है जिसका असर आम आदमी के जेब पर सीधे तौर पर पड़ा है । श्री सिंह ने कहा कि एक तरफ कोरोना महामारी के कारण कई लोगों की नौकरियां चली गईं जिसके कारण उनकी आय के साधनों पर असर पड़ा है वहीं दूसरी तरफ भाजपा की सरकार मंहगाई के मुद्दे पर राजनीति और जुमलेबाजी कर केंद्र की सत्ता पर काबिज होने के बाद मंहगाई पर काबू पाने में बिल्कुल नाकाम साबित हुईं साथ ही साथ आवश्यक वस्तुओं के दामों में कांग्रेस की सरकार के तुलना में काफी बढ़ोतरी भी हुई है ।

श्री सिंह ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बीते आठ साल में पेट्रोल - डीजल की कीमतें बढ़ाकर जनता से 26 लाख करोड़ रुपए कि कमाई की है जबकि कच्चे तेल की कीमत यूपीए शासन की तुलना में काफी कम रही है । केंद्र की भाजपा सरकार ने लॉकडाउन के बाद से उत्पाद शुल्कों में बार - बार बढ़ोतरी कर मुनाफाखोरी की सारी सीमाओं को पार कर रही वहीं दूसरी तरफ इसका बोझ आम जनता पर डाल रही है ।