टोक्यो ओलंपिक खेलों में दर्शकों की एंट्री पर पाबंदी,बिना दर्शकों के ही आयोजित होंगे खेल

कोविड-19 खेल ताज़ा खबर
SHARE

खेल डेस्क.ओलंपिक खेलों के दौरान मैदान पर दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं मिलेगी. यानि इस बार ओलंपिक बिना फैन्स के आयोजित होंगे. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक गुरूवार को टोक्यो पहुंचे और राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने आपातकाल की घोषणा की जिसके बाद तोक्यो ओलंपिक में स्थानीय दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लग सकता है.

सुगा ने कहा कि आपातकाल सोमवार से प्रभावी होगा और 22 अगस्त तक चलेगा, इसका मतलब है कि 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेल पूरी तरह से आपातकाल उपायों के अंतर्गत आयोजित किये जायेंगे.
जापान में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते यह कदम उठाया गया है. जापान के ओलिंपिक मंत्री तमायो मारुकावा ने बताया कि टोक्यो खेलों के दौरान दर्शकों को प्रवेश नहीं देने पर सहमति बनी है.

यह भी पढ़ें- कोहली अगर दुहरा देंगे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की ये गलतियां तो इंग्लैंड सीरीज भी गंवा देगा भारत

टोक्यो 2020 के प्रेसीडेंट सीको हाशिमोतो ने कहा कि इन खेलों को इस तरह से आयोजित करने का खेद है. उन्होंने टिकट खरीद चुके दर्शकों से माफी भी मांगी. जापान सरकार, इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी और जापान ओलिंपिक कमिटी ने यह फैसला किया है. महामारी के कारण एक साल टल चुके ओलिंपिक 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने हैं. इस बीच टूर्नामेंट शुरू होने के दो सप्ताह पहले जापान में कोरोना वायरस के कारण इमरजेंसी लगा दी गई.

टोक्यो में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 896 नए मामले सामने आए। इसके पिछले गुरुवार को 673 मामले आए थे. यानी एक सप्ताह में संक्रमण की दर करीब 33% बढ़ गई है. टोक्यो में 1 दिन में सबसे ज्यादा मामले 13 मई को सामने आए थे. उस दिन संक्रमण के 1,010 नए मामले आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *