Utarpradesh MLC Election Result : सपा प्रत्याशी डॉ कफील खान भी हारे, बोले – यह लोकतंत्र की हार

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE



Utarpradesh MLC Election Result : (देवरिया)। उत्तरप्रदेश के विधान परिषद चुनावों में बीजेपी ने रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करते हुए 33 सीटों पर कब्जा जमा लिया है। आज मंगलवार, 12 अप्रैल को 27 सीटों के लिए हुई मतगणना में समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका है। वहीं देवरिया से पार्टी प्रत्याशी डॉ कफील खान भी बीजेपी उम्मीदवार के हाथों चुनाव हार गए हैं।

डा.कफील खान ने मंगलवार को यहां मतगणना स्थल पर संवाददाताओं से कहा कि उन्हे इस चुनाव में 1031 मत मिले हैं। यह हार उनकी नहीं बल्कि यहां लोकतंत्र की हार हुई है। इस चुनाव में पैसे का प्रलोभन, पुलिस प्रशासन का दबाव और प्रधान तथा बीडीसी सदस्यों को डराया धमकाया गया है जिस नतीजा है कि लोकतंत्र एक बार फिर हार गया।

भाजपा के विजयी प्रत्याशी डा.रतन पाल सिंह को जीत की बधाई देते हुए कहा कि अब वे 14 विधानसभा के लोगों और जन प्रतिनिधियों के एमएलसी हैं। आशा है कि नव निर्वाचित एमएलसी डा.सिंह क्षेत्र का विकास करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

डा.कफिल ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान उनकों पुलिस के द्वारा परेशान करने का प्रयास किया गया।उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनको परेशान करने तथा दबाव में लेने के लिये उनके गोरखपुर के आवास पर जाकर परेशान करने का प्रयास किया।

उन्होने कहा कि चुनाव में पराजित होने के बाद भी जनता की सेवा के लिये लगे रहेंगे।उन्होंने दावा करते हुए कि वह जल्द ही इस क्षेत्र के तीसों विकास खंड क्षेत्रों में जनता की सेवा के लिये फ्री मेडिकल कैम्प लगाकर उनकों स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देने का काम करेंगे।कफिल ने कहा कि उनकी इच्छा दी थी कि इस क्षेत्र में एक अस्पताल खोला जाय।उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश के मुख्य योगी आदित्यनाथ जी महराज इस क्षेत्र में अस्पताल खोलने का इजाजत देते हैं,तो वह इस क्षेत्र में एक अस्पताल खोलने का काम करेंगे।

देवरिया-कुशीनगर एमएलसी चुनाव का अधिकारिक तौर पर रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस सीट से भापजा प्रत्याशी रतनपाल 3224 मतों से विजयी हुए हैं। भाजपा के डॉ रतनपाल सिंह को 4255 वोट मिले थे। वहीं सपा प्रत्याशी डॉ कफिल खान को 1031 वोट मिले थे। यानी कुल 2193 वोटों के अंतर से भापजा प्रत्याशी रतनपाल से कफील खान हारे हैं।
उत्तर प्रदेश में एमएलसी चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। उत्तर प्रदेश के देवरिया और कुशीनगर सीट से सपा प्रत्याशी डॉक्टर कफील खान हार गए हैं। डॉक्टर कफील खान को भाजपा के डॉक्टर रतनपाल सिंह ने हराया है। वोटों की गिनती में शुरुआत से ही भाजपा के डॉक्टर रतनपाल सिंह आगे चल रहे थे। अपनी हार के बाद कफील खान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ये लोकतंत्र की हार हुई है, जीत किसी की नहीं हुई है।