IND VS SLK LIVE : श्रीलंका को 10 विकेट से रौंद भारत ने जीता एशिया कप, 7 वें ओवर में ही जीता मैच

खेल ताज़ा खबर
SHARE

India Vs Sri Lanka Asia Cup 2023 Final Live Score: एशिया कप 2023 का फाइनल (Asia Cup Final) मैच श्रीलंका और भारत (IND vs SLK) के बीच खेला जा रहा है। भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंद (T re n wicket win) एशिया कप क्रिकेट 2023 (Asia Cup 2023) जीत लिया है। श्रीलंका द्वारा दिए गए 51 रन के लक्ष्य को भारत ने महज 6.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया। सिराज की आंधी के आगे पूरी श्रीलंका मात्र 50 रन पर ढह गई। सिराज ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में चार विकेट चटकाए। इसमें पथुम निशांका 02, सदीरा समरविक्रमा 0, चरिथा असलांका 0 धनजंय डी सिल्वा 4 का विकेट शामिल रहा। हालांकि, सिराज ने 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट चटकाए। सिराज ने इसके अलावा मेंडिस और कप्तान शनाका को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

श्रीलंका की टीम 50 के स्कोर पर सिमटी

फाइनल में भारतीय पेस बैटरी के सामने श्रीलंका की टीम टिक नहीं सकी और पूरी टीम महज 50 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई। भारत की ओर से सिराज ने 6, पांड्या ने 3 और बुमराह ने 1 विकेट चटकाए।

बारिश के कारण मैच शुरू होने में देरी

दोनों टीमों के कप्तानों के बीच टॉस हुआ। टीम के प्लेयिंग इलेवन की लिस्ट भी जारी कर दी गई। इसी बीच अचानक बारिश विलेन बनकर आई और निर्धारित समय पर मैच शुरू नहीं हो सका है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी का फैसला 

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीता और बिना किसी झिझक के पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। यानी टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करेगी और जो भी लक्ष्य दिया जाएगा, उसका पीछा करना होगा।

अक्षर पटेल की जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका

रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन को लेकर कहा कि अक्षर पटेल चोटिल होकर बाहर हो गए हैं। यानी फाइनल में वॉशिंगटन सुंदर को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। श्रीलंका के विरुद्ध सुपर 4 मैच खेलने वाली टीम में यही एकमात्र परिवर्तन किया गया है।

(बिहारी खबर लाइव की ऐसी और स्टोरीज़ के लिए आप  (यहां क्लिक कर सकते हैं.)