Bochaha Assembly By Election Voting Live : मतदान जारी, 1 बजे तक हुई 34.8 प्रतिशत वोटिंग

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bochaha Assembly By Election Voting Live : (मुजफ्फरपुर). बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के बोचहां विधानसभा उपचुनाव (Bochaha Assembly By Election) के लिए मतदान जारी है. दोपहर 1 बजे तक 34.80 फीसदी मतदान हो चुका है. मुजफ्फरपुर डीएम प्रणव कुमार (Muzaffarpur DM Pranav Kumar) ने बताया कि शाम छह बजे तक मतदान की समय सीमा निश्चित है लेकिन अगर कोई मतदाता लाइन में लगे रहेंगे तो वह 6 बजे के बाद भी वोट डाल सकेंगे.

मतदान को लेकर जहां निर्वाचन आयोग पूरी तरह तैयार है, वहीं यह चुनाव राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और बीजेपी के लिए नाक का सवाल बना हुआ है. इस चुनाव में सीधी टक्कर दोनों दलों के बीच मानी जा रही है लेकिन एनडीए से अलग हो चुके विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) इस लड़ाई को त्रिकोणात्मक बनाने में जुटा है.

यहां पढ़ें ताजा अपडेट

-मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर 1 बजे तक 34.80 फीसदी मतदान हुआ.

-बोचहां में अब तक 24 प्रतिशत से अधिक मतदान 

-बोचहां उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच मुशहरी में बूथ की फोटो लेते हुए युवक को गिरफ्तार किया गया है 

-बिहार के बोचहां विधानसभा उपचुनाव बेहद शांति से चल रहा है। यहां 169 संवेदनशील बूथों पर पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनात हैं 

-मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार के कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर 11 बजे तक 24.70 फीसदी मतदान हुआ।

-इस उपचुनाव में कुल 2.90 लाख मतदाता 350 बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग कर 13 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कुल उम्मीदवारों में से तीन महिला और 10 पुरुष हैं।

-बोचहां विधानसभा उपचुनाव में मतदान केन्द्र संख्या 162 पर ईवीएम खरब होने की खबर है 

चुनावी मैदान में कुल 13 प्रत्याशी: 

बोचहां सीट पर आरजेडी ने जहां दिवंगत विधायक मुसाफिर पासवान के बेटे अमर पासवान को प्रत्याशी बनाया है, वहीं एनडीए की ओर से बीजेपी ने पूर्व विधायक बेबी कुमारी पर दांव लगाया है. इसके अलावा वीआईपी ने यहां से पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री गीता कुमारी को चुनावी दंगल में उतार दिया है. इस चुनाव में कुल 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं. एनडीए प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित बिहार के कई मंत्री और केंद्रीय मंत्री इस क्षेत्र का दौरा कर चुनावी प्रचार में हिस्सा ले चुके हैं.