लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, चारा घोटाला का है मामला

झारखंड ताज़ा खबर
SHARE

Lalu Yadav Bail : पटना/रांची: बहुचर्चित चारा घोटाले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज (Hearing on Lalu Prasad Yadav bail plea) सुनवाई होगी. पिछले सप्ताह न्यायाधीश के उपलब्ध नहीं होने से इस मामले की सुनवाई नहीं हो सकी थी. लालू यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Cour) के न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की अदालत (Lalu Prasad Yadav bail plea in fodder scam) में होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू यादव के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बताया कि आज बहस होगी. इससे लालू यादव को चारा घाटाला के डोरंडा कोषागार मामले में जमानत मिलने की संभावना है. इस मामले में लालू प्रसाद यादव को 21 फरवरी को सजा सुनायी गयी थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू यादव ने सीबीआई अदालत के आदेश के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में 24 फरवरी को अपील की थी. इसके साथ ही उन्होंने जमानत के लिए भी आवेदन किया था. इस मामले पर 4 मार्च को सुनवाई हुई थी लेकिन अदालत ने याचिका में त्रुटियों को सुधारने करने का निर्देश देते हुए इसकी सुनवाई 11 मार्च को निर्धारित की थी. जमानत याचिका पर 11 मार्च को भी सुनवाई नहीं हो सकी थी क्योंकि उस तारीख पर अदालत ने सीबीआई अदालत से रिकॉर्ड मंगाने का निर्देश दिया था.

बढ़ती उम्र और 17 प्रकार की बीमारियों को लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका में हवाला दिया गया है. इसके अलावा यह भी कहा गया कि उन्होंने इस मामले में सजा की आधी अवधि जेल में पहले ही पूरी कर ली है. इस आधार पर उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. इससे पूर्व 22 मार्च को चारा घोटाले में यहां सजा भुगत रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव की किडनी में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रिम्स के मेडिकल बोर्ड की सलाह पर विशेष विमान से उन्हें दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया था.