IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने बताया टीम में रिटेन किए गए खिलाड़ियों की क्या है जिम्मेदारी

खेल ताज़ा खबर
SHARE

IPL 2022 : (मुंबई)। आइपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में कई नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। अब टीम में कुछ पुराने खिलाड़ी हैं और ज्यादातर नए चेहरे हैं और टीम के इस मिश्रण के बारे में हेड कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि जिन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है, उन पर अब टीम में आए नए व युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करने की बड़ी जिम्मेदारी है।

दिल्ली फ्रेंचाइजी ने इस सीजन के लिए हुए मेगा नीलामी से पहले चार खिलाड़ियों कप्तान रिषभ पंत, ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा, स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नार्त्जे को रिटेन किया था। टीम के कोच रिकी पोंटिंग 26 मार्च से शुरू हो रहे आइपीएल 2022 से पहले अन्य खिलाड़ियों को समझने की कोशिश कर रहे हैं। 

रिकी पोंटिंग ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि मैंने खिलाड़ियों से कहा है कि जब वे अपने कमरे में हों तो अपने दरवाजे खुले रखें और एक-दूसरे को जानें। मैं उन सभी युवा खिलाड़ियों के साथ नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाने जा रहा हूं जिन्हें मैं नहीं जानता हूं।

आस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि जब आप कोच या सीनियर खिलाड़ी के रूप में युवा खिलाड़ियों के प्रति प्यार दिखाते हैं, तो आप जानते हैं कि वे इसे वापस करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी कुछ समय से दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में हैं, निश्चित रूप से उनकी जिम्मेदारी है कि वे टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करे।

पोंटिंग ने कहा कि रिषभ टीम के कप्तान हैं तो वह वैसे भी यह काम करने जा रहा है, लेकिन पृथ्वी, अक्षर और नार्त्जे जैसे लोगों की भी टीम के अंदर अपनी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां होंगी। पोंटिंग टीम के साथ अपने पहले प्रशिक्षण सत्र में शामिल होने के बाद खिलाड़ियों की ऊर्जा से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस समय हमारा ध्यान इस बात पर है कि हम अपने पहले मैच के लिए तैयार रहे।

खिलाड़ियों के साथ मेरा पहला सत्र बहुत अच्छा रहा। दिल्ली कैपिटल्स डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, टिम सीफर्ट और रोवमैन पावेल जैसे नये विदेशी खिलाड़ी शामिल हुए हैं जबकि विक्की ओस्तवाल, चेतन सकारिया, यश ढुल, सरफराज खान और कमलेश नागरकोटी टीम में भारतीय युवा खिलाड़ी हैं। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना अभियान 27 मार्च को मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरू करेगी करेगी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *