दिल्ली: घूस लेने के आरोप में जामिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समेत 3 गिरफ्तार, 30 लाख बरामद

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Jamiya Miliya Professor Arrested : (नई दिल्ली)। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बुधवार को रिश्वत के एक मामले में दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर को दो अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि इनके पास से 30 लाख रुपये नकद बरामद किए गए।

जामिया के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर के रूप में काम करने वाले मोहम्मद खालिद मोइन को दिल्ली स्थित व्योम आर्किटेक्ट के दो कर्मचारियों के साथ कथित तौर पर एक लाख रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

सीबीआई ने प्रोफेसर के खिलाफ विभिन्न निजी बिल्डरों के प्रतिनिधियों, वास्तुकारों और बिचौलियों के साथ रिश्वत लेने के इरादे से कथित तौर पर साजिश रचने का मामला दर्ज किया है।

मोईन ने गुरुग्राम में चिन्टेल्स पैराडाइसो अपार्टमेंट को कथित तौर पर संरचनात्मक सुरक्षा प्रमाण पत्र दिया था। इस इमारत का एक हिस्सा हाल में गिर गया था जिससे दो महिलाओं की मौत हो गई थी, हालांकि प्रोफेसर की गिरफ्तारी इस घटना से संबंधित नहीं है।

मोहम्मद खालिद मोइन के साथ दिल्ली के ओखला स्थित व्योम आर्किटेक्ट के प्रखर पवार और आबिद खान को गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने एक बयान में कहा, “आरोपी के परिसरों की तलाशी के दौरान, 30 लाख रुपये नकद और बैंक में 1.2 करोड़ रुपये का स्टेटमेंट मिला।”



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *