छपरा: मंदिर पर हो रही थी भूमि विवाद की पंचायती, फौजी व दो अन्य को मार दी गोली

जिलानामा ताज़ा खबर बिहार
SHARE

छपरा। भूमि विवाद को लेकर दो पट्टीदारों के बीच चल रही पंचायती के दौरान एक फौजी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं गोली लगने से दो अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हैं। घटना जिले के एकमा थाना अंतर्गत तिलकार गांव की बताई जाती है। बताया जाता है कि गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई गोलीबारी में एक फौजी की मौत मौके पर हो गई, जबकि दो अन्य लोग जख्मी है.

उधर घटना की सूचना मिलते ही एकमा थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे. सदर डीएसपी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने भी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. मृत फौजी एकमा थाना क्षेत्र के तिलकार गांव निवासी स्व राजदेव मिश्रा के 34 वर्षीय पुत्र गजेंद्र मिश्रा बताये गए हैं. वहीं गोली लगने से जख्मी में उनका भाई 30 वर्षीय आनंद मिश्रा एवं भतीजा 18 वर्षीय अनुभव मिश्र शामिल है. जो कि शैलेन्द्र मिश्रा का पुत्र है. जख्मी आनंद मिश्रा और अनुभव मिश्रा का इलाज एकमा के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है.

Also Read – दूसरी लहर में किरकिरी के बाद कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर, ट्रेन व बसों के यात्रियों की होगी टेस्टिंग

काली मंदिर पर पंचायती के दौरान मारी गई गोली

बताते चलें कि गांव में हरेंद्र मिश्रा का अपने पट्टीदारों के साथ पूर्व से भूमि विवाद चल रहा था. जिसको लेकर गांव स्थित काली मंदिर पर मंगलवार को पंचायती रखी गई थी. जिसमें दोनों पट्टीदार के लोग शामिल थे और गांव के प्रमुख लोग भी शामिल थे. इसी बीच फौजी गजेंद्र मिश्रा अपने भाई आनंद और भतीजा अभिनव के साथ बाइक से वहां पहुंचा और पंचायती में शामिल होने के लिए पहुंचा.

तभी एक बाइक सवार दो अपराधी वहां पहुंचे और गजेंद्र के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग करने लगे. जिसमें गोली लगने से गजेंद्र की मौत मौके पर हो गई. वहीं उसका भाई और भतीजा दोनों घायल हो गए. जिनका उपचार निजी नर्सिंग में चल रहा है. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गया. हालांकि इस दौरान फौजी गजेंद्र की रिवाल्वर भी लूटे जाने की बात सामने आ रही है.

Also Read – बिहार: हंगामा करने से मना करने पर नशेड़ी ने राह चलते व्यक्ति की चाकू घोंप कर दी हत्या

अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी: डीएसपी

हत्या के इस मामले में छानबीन करने के लिए मौके पर पहुंचे सदर डीएसपी मुनेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा 9 नामजद एवं दो अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

नामजद आरोपितों में एकमा थाना क्षेत्र के चेतन छपरा गांव निवासी आदित्य मिश्रा उर्फ हर्षित कुमार मिश्रा, देवेंद्र मिश्रा, अंकित कुमार मिश्रा उर्फ रोबिन मिश्रा एवं बनियापुर थाना क्षेत्र के मूल निवासी आशीष कुमार मिश्रा, रूपेश कुमार मिश्रा, गोपी मिश्रा, किशन मिश्रा, लालदेव मिश्रा, मुकेश मिश्रा शामिल हैं. जो कि फिलवक्त तिलकार, एकमा में ही रहते हैं और काली मंदिर पर पंचायती में शामिल थे. जबकि बाइक सवार दो अज्ञात अपराधियों ने पंचायती के दौरान गोली मारकर गजेंद्र की हत्या की थी.