रेल जीएम को ज्ञापन दे छपरा कचहरी स्टेशन को टर्मिनल बनाने की मोर्चा ने उठाई मांग

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Chapra News : (छपरा)। जनहित संघर्ष मोर्चा, सारण के तत्वावधान में आज दिनांक 11 मार्च 2022 को छपरा ग्रामीण स्टेशन के निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी रामाश्रय पाण्डेय से मिलकर मोर्चा के अध्यक्ष सह पूर्व प्रत्याशी, छपरा विधान सभा सुभाष राय उर्फ झरीमन राय ने एक माँग पत्र सौंपा। रेल महाप्रबंधक को प्रेषित पत्र सौंपते हुए उन्होंने छपरा कचहरी स्टेशन को टर्मिनल बनाने की माँग की है।

वहीं छपरा कचहरी स्टेशन पर हो रहे रेलवे ट्रैक के बीच में नाला निर्माण और भवन की मरम्मती में घोटाले की बात कहते हुए इसकी जाँच की माँग की है। उन्होंने मंडल प्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी से शिकायत की है कि कचहरी स्टेशन पर हो रहे नाला निर्माण में रेल अधिकारी एवं संवेदक के मिलीभगत से लाखो रूपये को घोटाला किया जा रहा है और उचित मापदण्ड के हिसाब से समान न लगाकर बहुत हीं घटिया सामान एवं कम मात्रा का उपयोग करते हुए लुट मचाया जा रहा है।

वहीं टर्मिनल की माँग करते हुए उन्होंने बताया कि छपरा जंक्शन पर गाड़ियों को काफी लोड हो गया है जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। साथ ही छपरा कचहरी स्टेशन शहर के बीचो-बीच अवस्थित है, यात्रियों को ग्रामीण क्षेत्रों में आने-जाने के लिए इसी स्टेशन के सराउडिंग में सुविधा भी उपलब्ध है एवं लगभग सभी कार्यालय एवं प्रमुख बाजार इसी स्टेशन से नजदीक है, जिससे यहाँ के लोगों के लिए यह स्टेशन काफी महत्वपूर्ण है। उनहोंने बताया कि इसे टर्मिनल बनाने पर रेलवे को काफी अधिक मात्रा में राजस्व की भी प्राप्ति होगी। इस मौके पर अशोक कुमार, प्रिंस कुमार शर्मा, आकाश कुमार, अंकित कुमार आदि उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *