IPL auction 2022: दीपक चाहर सबसे ज्यादा 14 करोड़ में बिके, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल व भुवी पर भी बड़ी बोली

खेल ताज़ा खबर
SHARE

नई दिल्ली। IPL mega auction 2022: ईशान किशन आईपीएल 2022 ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे, जिन्हें मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा। लखनऊ सुपर जायंन्ट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खाते में अब सबसे कम पैसे बचे हैं, जबकि मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स अभी फिलहाल सबसे अमीर फ्रेंचाइजी टीम हैं।

भारतीय आलराउंडर दीपर चाहर एक बार फिर से आइपीएल 2022 में पीली जर्सी में मैदान पर धौनी के साथ धूम मचाते हुए नजर आएंगे। दीपक चाहर पिछली बार भी इसी टीम का हिस्सा थे और इस सीजन में सीएसके ने दीपक को खरीदने के लिए पूरा जोर लगा दिया और दो करोड़ की बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को 14 करोड़ में खरीद लिया। राजस्थान ने इस खिलाड़ी के लिए जोर जरूर लगाया था, लेकिन सीएसके से आगे ये टीम नहीं निकल पाई। 

तेज गेंदबाज टी नटराजन को इस सीजन में फिर से सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ में खरीदा तो वहीं भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव पहले राउंड में अनसोल्ड रहे। हाल ही में भारतीय टीम में जगह बनाने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर भी कई फ्रेंचाइजी उतावले दिखे, लेकिन एक करोड़ की बेस प्राइस वाले इस गेंदबाज को राजस्थान रायल्स ने सबसे ज्यादा 10 करोड़ रुपये की बोली लगाकर खरीद लिया। लाकी फर्ग्यूसन को 10 करोड़ में नई टीम गुजरात टाइटंस ने खरीदा। लाकी का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। 

दो करोड़ की बेस प्राइस वाले जोस हेजलवुड को आरसीबी ने 7.75 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं मार्क वुड जिनका बेस प्राइस दो करोड़ था उन्हें लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 7.50 करोड़ रुपये में खरीदा। भारतीय तेज गेदबाज भुवनेश्वर कुमार को 4.20 करोड़ में हैदराबाद ने खरीदा और उनका भी बेस प्राइस दो करोड़ रुपये था।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज आलराउंडर शार्दुल ठाकुर जिनका बेस प्राइस दो करोड़ रुपये थे उन्हें 10.75 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा। शार्दुल ना सिर्फ उपयोगी गेंदबाज हैं बल्कि वो निचले क्रम पर काफी अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं। वहीं बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा और उनका बेस प्राइस भी दो करोड़ रुपये ही था।