बिहार : मुजफ्फरपुर में घर में घुस पिता की गोली मारकर हत्या, बेटी की शादी को रखे 5 लाख रुपये लूटे

जुर्म ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Muzuffurpur News : (मुजफ्फरपुर)। बिहार के मुजफ्फरपुर में घर मे घुस एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई। साथ ही बेटी की शादी के लिए जमीन बेचकर घर मे रखे गए 5 लाख रुपये भी लूट लिए। घटना जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र के महना गांव की है। यहां शनिवार की रात अपराधियों ने घर में घुसकर मनोहर साह (50) की गोली मारकर हत्या कर दी। बेटी की शादी के लिए जमीन बेचकर रखे पांच लाख रुपये लूट लिये।

घटना के बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई। परिजनों द्वारा सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली और शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। वहीं, रविवार को पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया जिससे थाने पर पूछताछ की जा रही है।

घटना के संबंध में मृतक मनोहर साह की बहू रेणु देवी ने पुलिस के समक्ष बताया है कि शनिवार रात करीब साढ़े 12 बजे वह अपने दो बच्चों के साथ घर में सो रही थी। उसके ससुर बगल की पलानी में सो रहे थे। वे लोग गहरी नींद में थे, इसी बीच दो बदमाश घर में घुस आये और पिस्टल का भय दिखा कर मुंह दबा दिया। दोनों बदमाश रुपये की मांग करने लगे। नहीं बताने पर गोली मारने की धमकी देने लगा। फिर पेटी में रखे पांच लाख रुपये निकाल लिया।

रेणु देवी के अनुसार शोर सुनकर बगल के मड़ई में सो रहे उसके ससुर मनोहर साह आ गए। वे बदमाशों का विरोध करने लगे। विरोध करने पर एक बदमाश ने उनके सीने में पिस्तौल सटाकर गोली मार दी। रेणु ने यह भी बताया कि उसके ससुर ने बेटी की शादी के लिए जमीन बेची थी। जमीन बेचकर मिले पैसे से कर्ज चुकाने के बाद पांच लाख रुपये बचे हुए थे जो शादी के लिए रखे गए थे।

पुलिस कर रही गहराई से छानबीन

उधर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि मृतक की बहू के मौखिक बयान पर एक आरोपित उमेश राय को हिरासत में लिया गया है। पुलिस कई बिंदुओं पर गहराई से छानबीन कर रही है। दिए गए आवेदन, बयान और अन्य तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

12 लाख में बेची थी जमीन, अब बेटी की शादी पर संकट

मृतक मनोहर साह की पत्नी राधिका देवी व बेटी आरती, बहू रेणु देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। विलाप करते हुए राधिका देवी बोल रही थी, बेटी की शादी 17 फरवरी को होने वाली है। पहले से परिवार कर्ज में डूबा था, जिसके कारण मनोहर साह ने कुछ दिन पहले 12 लाख रुपये में जमीन बेची थी। महाजन को कर्ज चुकता कर शादी के लिए घर में पांच लाख रुपये थे जो बदमाश लूट कर ले गए। अब बेटी की शादी कैसे होगी, परिवार को इसकी चिंता सता रही है।