यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, 45 उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE

Uttarpradesh Election : (लखनऊ)। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। रविवार, 6 फरवरी की रात जारी इस लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। लिस्ट में योगी कैबिनेट में मंत्री स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह को बलिया से टिकट दिया गया है।

अमेठी से संजय सिंह, इसौली से ओमप्रकाश पांडे, सुल्तानपुर से विनोद सिंह, लम्भुआ से सीताराम वर्मा, रानीगंज से धीरज ओझा, इलाहाबाद उत्तर से हर्ष बाजपेयी, कोरांव से राजमणि कोल, बाराबंकी से रामकुमारी मौर्य को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा भाजपा ने इस लिस्ट में सात महिलाओं को भी चुनाव लड़ने का मौका दिया है। भाजपा ने शिवपुर से अनिल राजभर, बलिया से दयाशंकर सिंह, अमेठी से संजय सिंह, इसौली से ओमप्रकाश पाण्डेय बजरंगी, सुल्तानपुर से विनोद सिंह, लम्भुआ से सीताराम वर्मा, रानीगंज से धीरज ओझा, इलाहाबाद उत्तर से हर्ष बाजपेयी, बाराबंकी से रामकुमारी मौर्य का टिकट फाइनल किया है।

उधर उधर, अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल (एस) ने दो प्रत्याशियों का टिकट फाइनल किया है। प्रतापगढ़ के विश्वनाथगंज से जीतलाल पटेल को प्रत्याशी बनाया है। अभी इस सीट से राकेश कुमार विधायक हैं. वह अपना दल (एस) के टिकट पर 2017 का विधानसभा चुनाव जीते थे, लेकिन अब उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया है।