Paytm ने जारी किए तिमाही नतीजे, 778 करोड़ रुपए का नुकसान, कंपनी के शेयर का ये है हाल

अर्थव्यवस्था ताज़ा खबर
SHARE

Paytm Quarter Results : (सेंट्रल डेस्क)। फिनटेक प्रमुख पेटीएम लिमिटेड ने तीसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। 31 दिसंबर, 2021 में समाप्त हुई तीसरी तिमाही में समेकित शुद्ध घाटा (consolidated net loss) बढ़कर 778 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी को सितंबर तिमाही में 482 करोड़ और एक साल पहले की अवधि में 532 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। इस बीच कंपनी का राजस्व, समीक्षाधीन तिमाही के लिए 89 फीसदी बढ़कर 1,456 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, पिछले वर्ष की अवधि में यह राजस्व 772 करोड़ रुपये था।

लगातार गिर रही शेयर की कीमतों के बीच पेटीएम लिमिटेड ने दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। 31 दिसंबर, 2021 को समाप्त दिसंबर तिमाही में पेटीएम का शुद्ध घाटा बढ़कर 778 करोड़ रुपए हो गया है। एक साल पहले दिसंबर तिमाही में 532 करोड़ का शुद्ध घाटा हुआ था। आपको बता दें कि शेयर बाजार में लिस्टेड होने के बाद पेटीएम ने दूसरी बार तिमाही नतीजे जारी किए हैं। इससे पहले सितंबर तिमाही में भी पेटीएम को घाटा हुआ था। इस तिमाही में पेटीएम का शुद्ध घाटा 482 करोड़ रुपए था।

राजस्व का ये है हाल: दिसंबर तिमाही के दौरान परिचालन से राजस्व 89 फीसदी बढ़कर 1,456 करोड़ रुपए हो गया। वहीं पिछले वर्ष की दिसंबर तिमाही में राजस्व 772 करोड़ रुपए था। दिसंबर तिमाही के दौरान सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) सालाना आधार पर 123 फीसदी बढ़कर 2.5 लाख करोड़ रुपये हो गया। ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट बेस में इजाफा, यूजर्स में वृद्धि और त्योहारी सीजन के कारण ये बढ़ोतरी हुई है।

बता दें कि पेटीएम की भारतीय शेयर बाजार में 18 नवंबर को लिस्टिंग हुई है। लिस्टिंग के बाद पेटीएम के उन निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है, जिन्हें आईपीओ अलॉट हुआ था। बता दें कि इश्यू प्राइस 2150 रुपए पर है। पेटीएम के एक लॉट में 6 शेयर थे। पेटीएम ने आईपीओ के जरिए 18,300 करोड़ रुपए जुटाए हैं।