UP Election : अखिलेश यादव बोले – सरकार बनी तो तीन महीने में जातीय जनगणना, दारा सिंह चौहान ने थामा सपा का दामन

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE

Uttarpradesh Assembly Election : (लखनऊ)। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद योगी सरकार में मंत्री रहे दारा सिंह चौहान को अखिलेश यादव ने अपने पाले में कर लिया है। लखनऊ स्थित सपा कार्यालय पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में रविवार, 16 जनवरी को दारा सिंह चौहान ने सपा का दामन थाम लिया है। अखिलेश यादव ने ही उन्हें सदस्यता दिलाई। समर्थकों के साथ सपा की सदस्यता के बाद पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास का नारा देकर बनाई गई थी पर विकास कुछ चुनिंदा लोगों का ही किया गया।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार बनने के 3 महीने के भीतर जातीय जनगणना कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो दलितों-पिछड़ों को उनकी जनसंख्या के आधार पर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में लाभ दिया जाएगा।

सपा में शामिल होने के बाद में दारा सिंह चौहान ने कहा कि दलितों-पिछड़ों ने बीजेपी की सरकार बनवाई लेकिन योगी आदित्यनाथ ने दलितों-पिछड़ों के हितों की ही अनदेखी की। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में जब बाबा साहब भीम राव आंबेडकर के बनाए संविधान के साछ छेड़छाड़ की गई तो उन्होंने सरकार और बीजेपी को छोड़ने का फैसला कर लिया। उन्होंने कहा कि जानवरों की गिनती तो हो रही है, लेकिन पिछड़ों की गिनती नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार बदलने पर देश और दुनिया के लोगों की निगाहें लगी हुई हैं।

बता दें दारा सिंह चौहान ने बीते दिनों सरकार से इस्तीफा दिया था। राज्यपाल को भेजे गए लेटर में दारा सिंह ने लिखा था, मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए काम किया, लेकिन योगी सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं।