Bihar News : मुखिया प्रत्याशी का भोज खाकर डेढ़ सौ लोग हो गए बीमार, अस्पताल में भी मच गई अफरातफरी

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar News : बिहार में अभी पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) चल रहे हैं। बुधवार, 20 अक्टूबर को चौथे चरण की वोटिंग हुई है। इस बीच पांचवे चरण (Fifth Phase Panchayat Election) के चुनावों के लिए नामांकन का काम चल रहा है। इस बीच राज्य के शिवहर जिले (Shiwhar District) के ताजपुर पंचायत में एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन की दावत खाने के बाद डेढ़ सौ से अधिक लोग बीमार पड़ गए। प्रभावित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक है। आलम यह था कि फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) की वजह से बुधवार की देर रात तक शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों के आने का सिलसिला जारी था।

स्थिति यह थी कि इतने मरीजों के लिए अस्पताल में बेड तक उपलब्ध नहीं थे और कई मरीज फर्श पर ही लेटे हुए थे। घटना की सूचना मिलते ही जिला और पुलिस प्रशासन के सीनियर अधिकारी सदर अस्पताल (Sheohar Sadar Hospital) पहुंचकर वहां स्थिति संभालने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें – Corona : कोरोना में मां-बाप खोने वाले छात्रों को 23 की उम्र में मिलेगें 10 लाख रुपये, जानें PM केयर्स फंड के लिए कैसे करें आवेदन

बता दें कि बुधवार को शिवहर प्रखंड मुख्यालय में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। वोटरों को प्रभावित करने के लिए मुखिया प्रत्याशी (Mukhiya Candidate) के द्वारा इस भोज का आयोजन किया गया था जिसमें बड़ी तादाद में लोग शामिल हुए थे।

शिवहर के जिलाधिकारी (डीएम) सज्जन राजशेखर में पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही भोज का किस परिस्थिति में आयोजन हुआ और यह मामला आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आता है या नहीं, इन सब बातों के भी जांच के आदेश जारी किए गए हैं।

उधर, इस घटना के बाद ताजपुर पंचायत (Tajpur Panchayat) में अफरा-तफरी मचा हुआ है। शिवहर के एसडीपीओ संजय कुमार पांडे ने बताया कि बुधवार को एक मुखिया प्रत्याशी के नामांकन के बाद शाम में मछली-चावल का भोज दिया गया था। इसे खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ गई है। बीमार लोगों को सदर अस्पताल लाया जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें – Ajab-Gajab बिहार: सर्पदंश के बाद बहाया नदी में, 1 महीने बाद उसी बच्चे को वीडियो कॉल में देखा !

वहीं, शिवहर के थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने बताया कि सदर अस्पताल में इलाज के लिए करीब डेढ़ सौ लोग पहुंच चुके हैं। डॉक्टरों के अनुसार सभी का इलाज चल रहा है और किसी की गंभीर स्थिति नहीं है।

फूड प्वाइजनिंग के मरीजों से सदर अस्पताल भर गया है। अस्पताल के विभिन्न वॉर्डों में स्थित बेड के अलावा बड़ी संख्या में मरीज अस्पताल के बरामदे के फर्श पर ही सोए हुए थे। अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। चिकित्सकों के अनुसार कुछ मरीज डर से घबरा गए हैं।

बीमार लोगों में मुकेश बैठा, श्याम लाल बैठा, मनोज बैठा, चंदन बैठा, दिनेश बैठा, श्याम बाबू सहनी, रामावतार सहनी, मीना देवी, शांति देवी, मंतोरिया देवी, राकेश कुमार, अशोक कुमार, जोगी सहनी, गोलू कुमार, गुड्डू कुमार, राम बाबू कुमार, श्यामा पासवान, मंटू राय, देवलत देवी, रेखा कुमारी, बिगन कुमार, राम अयोध्या, सोले लाल सहनी, शिवजी, शंकर राय, अर्जुन सिंह आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – Oraiya Crime News : जिस युवती का औरैया में हुआ अंतिम संस्कार वह गुरुग्राम में जिंदा मिली

बताया जा रहा है कि भोज खाने के 2 घंटे के अंदर ही कुछ लोगों को उल्टी- दस्त की शिकायत शुरू हो गई। अस्पताल में भर्ती ताजपुर निवासी बिंदेश्वर दास ने बताया कि मछली-चावल का भोज था।

उन्होंने शाम में करीब 5.30 बजे खाना खाया। खाने के 2 घंटे के बाद उन्हें उल्टी और दस्त होने लगा। उन्होंने बताया कि उनकी उम्र करीब 60 वर्ष है। वहीं, गणपत माझी के पुत्र राधेश्याम माझी ने बताया कि अधिकतर लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत है।

आलम यह था कि बुधवार की रात 12 बजे भी अस्पताल में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जारी था। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जुटी रही। बड़ी संख्या में आसपास और ताजपुर से लोग सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं।

वहीं, सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक ने बताया कि डेढ़ सौ से अधिक मरीज अभी तक पहुंच चुके हैं और सभी का प्रारंभिक इलाज चल रहा है। बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है।

सिविल सर्जन डॉक्टर राजदेव प्रसाद सिंह के अलावा जिला प्रशासन की ओर से एडीएम शंभू शरण, एसडीओ इश्तियाक अली अंसारी, एसडीपीओ संजय कुमार पांडे सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *