Bikaner-Guwahati Express दुर्घटनाग्रस्त कई बोगियां बेपटरी, 3 लोगों की मौत की खबर

ताज़ा खबर राष्ट्रीय
SHARE

Bengal Train Accident : (कोलकाता)। पश्चिम बंगाल के डोमोहानी में बीकानेर – गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। खबरों के मुताबिक ट्रेन के 10 – 12 डब्बे पटरी से उतरे हैं। अभी तक तीन यात्रियों के मौत की ख़बर है। बताया जा रहा है कि ट्रेन की गति तेज थी।

फिलहाल विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है और दुर्घटना के सही कारणों की जानकारियों की प्रतीक्षा है। बताया जा रहा है कि बोगियों को काटने की ज़रूरत पड़ गई है। बताया जाता है कि शाम 5 बजे के करीब यह भीषण हुआ।

ट्रेन आज गुरुवार, 13 जनवरी की सुबह 5.10 बजे पटना से खुली थी और ढाई बजे किशनगंज पहुंचकर गंतव्य के लिए रवाना हुई थी। हादसा इतना भीषण है कि एक बोगी दूसरे से टकरा कर पिचक गये हैं।

इस बीच धुंध बढ़ रही है सूर्यास्त हो चुका है जिस कारण राहत कार्यों में दिक्कतें आ रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता से फोन बातें की हैं। राहत कार्यों को तेज किया गया है।

हादसे को लेकर रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 8134054999 है। इसके अलावा APDJ के कंट्रोल रुम का हॉटलॉइन नंबर है: रेलवे : 050 34666, BSNL : 03564 255190। लोग इन नंबर पर कॉल कर अपने परिजनों के बारे में पता कर सकते हैं।

भारतीय रेलवे ने बयान जारी करते हुए कहा कि गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम करीब पांच बजे पटरी से उतर गई। 12 कोच प्रभावित हुए हैं। डीआरएम और एडीआरएम दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल वैन के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अंधेरा होने की वजह से यहां जनरेटर भी मंगवाए गए हैं।