बीजेपी में भगदड़, अब मंत्री धर्मपाल सैनी समेत आधा दर्जन विधायकों ने दे दिया इस्तीफा

उत्तरप्रदेश ताज़ा खबर
SHARE

Uttarpradesh Election 2022 : (लखनऊ)। उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजते ही दलबदल का सिलसिला तेज हो गया है। खासकर राज्य की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) में भगदड़ सी मच गई है। अब तक मंत्री समेत कुल 11 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

इनमें स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे मंत्री भी शामिल हैं, जिन्होंने कल पार्टी पर ओबीसी और दलितों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था। नेताओं का बीजेपी छोड़ दूसरे दल में जाने यह सिलसिला आज भी जारी रहा। बीजेपी के 6 विधायकों ने गुरुवार, 13 जनवरी 2022 को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

आज गुरुवार को इस्तीफा देने वाले विधायकों में विनय शाक्य, मुकेश वर्मा और सीताराम वर्मा का नाम शामिल है। वहीं योगी कैबिनेट में मंत्री रहे धर्मपाल सिंह सैनी ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, बाला प्रसाद अवस्थी और राम फेरन पांडे ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी को मिलाकर अकेले गुरुवार को ही 6 विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। 

आपको बता दें कि योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सुरक्षा लौटा दी है। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वहीं, आज ही सुबह शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा ने भी भगवा पार्टी का दामन छोड़ दिया। उनके भी सपा जॉइन करने की संभावना है।

बता दें कि 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सात चरणों में मतदान होगे। यूपी में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी के अलावा 3 और 7 मार्च को मतदान होगा। पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में 14 फरवरी को और मणिपुर में दो चरणों में 27 फरवरी और 6 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।