Bihar MLC Election Counting Live Updates : मुजफ्फरपुर व हाजीपुर से जेडीयू, सीवान-पटना में राजद जीता

ताज़ा खबर बिहार
SHARE

Bihar MLC Election Results: बिहार विधान परिषद की स्थानीय स्थानीय प्राधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए हुए मतदान के आज परिणाम सामने आएंगे। सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई है। राज्य के 24 जिलों में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। मतगणना से पहले निर्वाचन आयोग ने इससे संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

काउंटिंग स्थल से जैसे-जैसे नई सूचना आ रही है, वैसे-वैसे इस खबर को अपडेट किया जा रहा है, बने रहें हमारे साथ

Bihar Vidhan Sabha Counting Live Updates:नालंदा में JDU, मुंगेर और सिवान में आरजेडी आगे

वैशाली विधान परिषद चुनाव में एनडीए के भूषण राय को जीत मिली है। भूषण राय को 2459 जबकि राजद उम्मीदवार सुबोध राय को 1856 वोट मिले हैं। सुबोध राय ने अपनी हार के लिए भीतरघात को जिम्मेदार बताया है।

सिवान में आरजेडी की जीत

★ पटना से राजद के कार्तिक मास्टर जीते

मुंगेर जमुई क्षेत्र से अजय सिंह जीते

बेगूसराय – खगडिया विधान परिषद चुनाव 2022
ताज़ा रुझान
प्रथम स्थान पर कांग्रेस से राजीव कुमार
दूसरे स्थान पर भाजपा से रजनीश कुमार
तीसरे स्थान पर राजद से मनोहर यादव

सीवान MLC चुनाव के लिए चल रहे काउंटिंग मे प्रथम वरीयता के वोट मे आरजेड़ी के विनोद जायसवाल को1693, निर्दलीय रईस खान को 1250 तथा बीजेपी के मनोज सिंह को 1093 वोट मिले है। किसी भी उम्मीदवार को जीत के लिए आधे से 1 ज्यादा वोट यानी कुल पड़े 4617 वोट मे 2309 वोट लाना होगा। द्वितीय वरीयता के वोट से होगा फैसला। अगले कुछ ही घंटों में हो सकता है अंतिम फैसला।

नालंदा से जेडीयू की प्रत्याशी रीना यादव आगे हैं. सिवान से आरजेडी के विनोद जायसवाल आगे चल रहे हैं। मुंगेर में आरजेडी के अजय सिंह आगे चल रहे हैं।

Bihar MLC Results 2022: मुजफ्फरपुर से जेडीयू की जीत

एमएलसी चुनाव में बिहार के मुजफ्फरपुर से पहला परिणाम आ गया है। यहां से जेडीयू के प्रत्याशी रहे दिनेश सिंह को जीत मिली है. यहां से आरजेडी ने शंभू सिंह को टिकट दिया था।

हाजीपुर में मतगणना केंद्र पर हंगामा और शोरगुल के बीच शुरू हुई मतगणना। सीधी लकीर नहीं खींचे जाने पर वोट को एक पक्ष वैलिड बता रहा तो दूसरा पक्ष इसे अनवैलिड कह रहा है। इसी को लेकर हंगामा हुआ।

★ औरंगाबाद में एमएलसी चुनाव की मतगणना जारी है। पहले सभी बॉक्स को खोल कर बैलेट पेपर अलग किये गए हैं। 3418 बैलेट पेपर निकले हैं, जिनके अलग-अलग बंडल बना कर टेबल पर भेजे जा रहे हैं। 50-50 मतपत्रों के बंडल बनाये गए हैं। उपनिर्वाचन पदाधिकारी जावेद इकबाल ने बताया कि प्रथम वरीयता के मतपत्रों को अलग-अलग किया जा रहा है। अंतिम परिणाम घोषित होने में लगभग 12 बजेंगे। कुल 65 कर्मी इस मतगणना कार्य में लगाए गए हैं।

 पूर्णिया कॉलेज में एमएलसी चुनाव को लेकर मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। मतगणना केंद्र पर प्रेक्षक दया निधान पांडे और आरओ पूर्णिया जिला अधिकारी राहुल कुमार मौजूद हैं। 14 टेबल पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है। कॉलेज परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं।

★ सासाराम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच श्री शंकर हाई स्कूल परिसर में मतगणना शुरू हो गई है। सुबह सात बजे से ही मतगणना के लिए बनाए गए 18 प्वाइंटों पर दंडाधिकारी तैनात थे। करगहर मोड़ व मुरादाबाद नहर के समीप बैरियर लगाया गया था ताकि भारी वाहनों का प्रवेश नहीं हो। उधर समर्थक परिणाम जानने के लिए परेशान नजर आए।

 कटिहार में शुरू हुआ मतगणना कार्य

★ औरंगाबाद में मतगणना शुरू हो गई है। यहां मतदान कर्मी बंडल बनाने में जुटे हुए हैं।